राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का हुआ शानदार आगाज….. एस्ट्रो टर्फ पर पहली बार खेल कर खुश नजर आए स्कूली बच्चे

बिलासपुर

राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का आज से शानदार आगाज हो गया है और इसी के साथ बिलासपुर के खेल प्रेमियों को एक बार फिर स्कूली बच्चों के शानदार खेल का नजारा देखने का मौका मिल रहा है । पूरे राज्य के कोने-कोने से आए बच्चे भी जहां व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए वहीं खासतौर पर बहतराई के हॉकी स्टेडियम में एस्ट्रो टर्फ पर खेलकर स्कूली बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं था और उन्होंने इसे लेकर खुशी जाहिर की कि उन्हें पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर के ग्राउंड में खेलने का मौका मिला और बच्चो ने कहा कि वह ऐसे ग्राउंड में खेलने के लिए बार-बार बिलासपुर आना चाहेंगे । राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पांचों संभाग से खिलाड़ी पहुंचे हैं और नेहरू हॉकी, फ्लोरबॉल, शूटबॉल, टारगेट बॉल और चवइक्वांडो में शिरकत कर रहे हैं । प्रतियोगिता का आयोजन देवकीनंदन स्कूल, छत्तीसगढ़ स्कूल, बहतराई स्टेडियम सहित सेंदरी स्कूल में किया गया है ।

आज आयोजित हुए मैचों में टारगेट बॉल ( 19 वर्षीय बालक वर्ग ) में बिलासपुर ने सरगुजा को 3- 0 से हराया । वहीं 19 वर्षीय बालिका वर्ग में दुर्ग ने बस्तर को 1-0 से हराया तथा इसी वर्ग में बिलासपुर और सरगुजा का मैच 1-1 से ड्रॉ रहा । इसी प्रकार फ्लोरबॉल (17 वर्षीय बालक वर्ग) में सरगुजा ने दुर्ग को 1-0 से तो बिलासपुर ने रायपुर को 6-0 से हराया । 17 वर्ष की बालिका वर्ग में सरगुजा ने बिलासपुर को 5-4 से हराया। इसी वर्ग में दुर्ग और रायपुर का मैच 1-1 से ड्रा रहा । 19 वर्षीय बालक वर्ग में दुर्ग और रायपुर तथा बिलासपुर और सरगुजा का मैच भी 1-1 से ड्रॉ रहा वहीं 19 वर्ष बालिका वर्ग में दुर्ग रायपुर का जहां मैच 2-2 से ड्रॉ रहा वही बिलासपुर में सरगुजा को 4-1 से शिकस्त दी ।

नेहरू हॉकी प्रतियोगिता में 17 वर्षीय बालकों के मैच में दुर्ग ने रायपुर को 4-1 से हराया तो वही बिलासपुर ने सरगुजा को 5-0 से धूल चटाई , बस्तर और रायपुर के बीच हुए मैच में रायपुर ने बस्तर को 5-1 से हराया । 15 वर्षीय बालकों के मैच में रायपुर से दुर्ग को 5-0 से हराया तो वही बिलासपुर की टीम ने बस्तर को हॉकी में 15-0 से शिकस्त दी । इसी प्रकार चवाईक्वांडो के 14 वर्षीय बालिकाओं के3 24 से 28 किलो वर्ग में रायपुर की पूनम साहू ने स्वर्ण पदक हासिल किया तो 28 से 32 किलो वर्ग में रायपुर की ही पूजा साहू ने स्वर्ण पदक हासिल किया । 40 से 44 किलो वर्ग में बिलासपुर की भूमिका ने स्वर्ण पदक हासिल किया तो 44 से 48 किलो वर्ग में रायपुर की सिमरन ने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here