राज्यसभा के परिणाम : कांग्रेस ने 09 सीटों पर जीत दर्ज की,कर्नाटक में BJP के 03, कांग्रेस 01 सीट, राजस्थान में कांग्रेस ने 03 भाजपा 01 पर सीट जीती

दो के परिणाम आने अभी बाकि ,महाराष्ट्र-हरियाणा की सीटों पर वोटों की गिनती हो रही है

नई दिल्ली,

महाराष्ट्र, राजस्थान, हरियाणा और कर्नाटक में सियासी गरमाहट के बीच राज्यसभा की 16 सीटों के लिए वोटिंग हो चुकी है, दो राज्यों के परिणाम जारी कर दिए गए दो के परिणाम आने अभी बाकि है। वोटिंग सुबह नौ बजे शुरू हुई और शाम चार बजे तक चली। वोटों की गिनती शाम पांच बजे से शुरू हुई थी।

इस चुनाव में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक और शिवसेना के संजय राउत को उम्मीदवार बनाया गया था। उधर राजस्थान में  पहला वोट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डाला। महाराष्ट्र में राज्यसभा की छह सीटों के लिए कुल सात उम्मीदवार थे।

शुक्रवार को राज्यसभा की 16 सीट के लिए मतदान हुआ जिनमें महाराष्ट्र में 6, कर्नाटक और राजस्थान में 4-4 तथा हरियाणा में दो सीट के लिए वोट डाले गए।

राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित, कांग्रेस ने 09  सीटों पर जीत दर्ज की 

कांग्रेस ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की राजस्थान से 03 ,छत्तीसगढ़ से 02,मप्र से 01 ,हरियाणा 01, कर्नाटक 01,महाराष्ट्र से 01, तमिनाडू से 01 पर जीते।

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। नतीजों के अनुसार रणदीप सुरजेवाला (कांग्रेस) को 43,  मुकुल वासनिक (कांग्रेस) को 42,  प्रमोद तिवारी (कांग्रेस) को 41, और घनश्याम तिवारी (बीजेपी) को 43 वोट मिले। वहीं निर्दलीय उम्मीदवार को 30 प्राप्त हुए। कांग्रेस ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की राजस्थान से 03 ,छत्तीसगढ़ से 02,मप्र से 01 , कर्नाटक 01,महाराष्ट्र से 01, तमिनाडू से 01 पर जीते।

बीजेपाी ने राजस्थान विधायक शोभरानी कुशवाहा को किया निलंबित

बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि राजस्थान विधायक शोभरानी कुशवाहा को पार्टी ने निलंबित कर दिया है। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग के लिए शोभरानी को 6 साल के लिए निलंबित कर दिया l

महाराष्ट्र-हरियाणा की सीटों पर वोटों की गिनती शुरू, चुनाव अधिकारी ने दिल्ली भेजी रिपोर्ट

महाराष्ट्र और हरियाणा में राज्यसभा सीटों पर हुए मतदान के तहत वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। इससे पहले राजस्थान और कर्नाटक के नतीजों का एलान हो चुका है। राजस्थान में कांग्रेस ने तीन तो भाजपा ने एक सीट जीती है। उधर, कर्नाटक में भाजपा की झोली में तीन और कांग्रेस के खाते में एक सीट गई है।

महाराष्ट्र में अब तक काउटिंग शुरु नहीं हुई है। यहां बीजेपी और महाविकास आघाड़ी दोनो की ही तरफ से वोटिंग के दौरान कुछ शिकायतें मिली थीं, जिसको लेकर चुनाव अधिकारी ने जो फैसला लिया उसकी रिपोर्ट दिल्ली भेजी गई है। दिल्ली में केंद्रीय चुनाव आयोग में उस रिपोर्ट पर मीटिंग चल रही है। मीटिंग खत्म होने के बाद दिल्ली का फैसला आएगा कि काउंटिंग शुरु की जाए।

कर्नाटक राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित, BJP के तीनों प्रत्याशी जीते

कर्नाटक राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। कर्नाटक से BJP के तीनों प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। यहां से बीजेपी की निर्मला सीतारामन, जग्गेश और लहर सिंह ने जीत हासिल की। वहीं, कांग्रेस से जयराम रमेश को जीत मिली। कर्नाटक में भाजपा की झोली में तीन और कांग्रेस के खाते में एक सीट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here