राज्यपाल सुश्री उइके से विशेष पिछड़ी जनजाति पण्डो समाज के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की

रायपुर,

राजभवन में राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से सर्व विशेष पिछड़ी जनजाति समाज कल्याण समिति के प्रदेशाध्यक्ष श्री उदय पण्डो के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल सुश्री उइके को विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय के कल्याण से जुड़े विभिन्न विषयों से अवगत कराया। सदस्यों ने मुख्य रूप से विशेष पिछड़ी जनजाति पण्डो समुदाय और परहिया समुदाय के जाति प्रमाण पत्र बनाने में आ रही विसंगतियों के संबंध में जानकारी दी। इसके अलावा प्रतिनिधिमण्डल ने आदिवासी से गैर आदिवासी को भूमि हस्तांतरण, लंबे समय से वन भूमि पर काबिज आदिवासियों को शीघ्र वनाधिकार पत्र प्रदान करने जैसे विषयों पर भी अपनी बात रखी। राज्यपाल ने इस संबंध में हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

राज्यपाल ने सरगुजा संभाग के प्रवास के दौरान संबंधित जिला प्रशासन को पात्र व्यक्तियों को वनाधिकार पत्र प्रदाय करने हेतु निर्देशित किया था। इस आशय के अनुरूप  जिला प्रशासन द्वारा सर्वे उपरांत नियमानुरूप कार्यवाही करने की बात कही थी। साथ ही  राज्यपाल सुश्री उइके ने कहा कि विशेष पिछड़ी जनजातियों से जुड़े विषयों पर वे लगातार जिला प्रशासन से जानकारी ले रही हैं।

इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव अमृत कुमार खलखो, देवचंदराम पण्डो, राजकुमार पण्डो, नंदकेश्वर पण्डो एवं राजेन्द्र पण्डो उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here