राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने जिला अधिवक्ता संघ छिंदवाड़ा के नवनियुक्त पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

रायपुर,

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके जिला अधिवक्ता संघ छिंदवाड़ा के नवनियुक्त पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुई। सुश्री उइके ने जिला न्यायालय परिसर छिंदवाड़ा में आयोजित समारोह में सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी और उन्हें पद व कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल सुश्री उइके ने कहा कि समाज के जरूरतमंदों को न्याय दिलाने में अधिवक्ताओं का बहुत बड़ा योगदान होता है। न्यायपालिका का कार्य न्याय का संरक्षण करना है, जिसमें अधिवक्ताओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। न्याय की तलाश में लोग दूर-दूर से न्यायालय की चौखट तक आते हैं। ऐसे में पीड़ितों को जल्द से जल्द न्याय मिल सके, इस दिशा में अधिवक्ताओं को पहल करने की आवश्यकता है। जनसामान्य में देश की न्याय व्यवस्था के प्रति गहरी आस्था एवं विश्वास है। अपराधियों को दण्ड दिलाने और पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाकर ही नागरिकों के इस भरोसा को कायम रखा जा सकता है। आज लाखों प्रकरण न्यायालय में लम्बित पड़े हैं। सभी अधिवक्ताओं से मेरा आग्रह है कि इन प्रकरणों का शीघ्र निपटारा करने में सहयोग कर त्वरित न्याय प्रदान करने की दिशा में अपना योगदान दें।

इस अवसर पर छिंदवाड़ा के जिला एवं सत्र न्यायाधीश जे. के. शर्मा, पूर्व मंत्री चंद्रभान सिंह, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार वर्मा एवं नवनिर्वाचित पदाधिकारी सहित अधिवक्तागण एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here