राजाभोज एयरपोर्ट पर कारतूस के साथ पकड़ाया यात्री

भोपाल
 राजाभोज एयरपोर्ट (raja bhoj Airport) पर बुधवार को एक बार फिर हड़कंप मच गया। अहमदाबाद जा रहे एक यात्री के बैग से 15 जिंदा कारतूस मिले हैं। सीआइएसएफ ने यात्री को गांधी नगर पुलिस के हवाले कर दिया है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

मध्यप्रदेश के जबलपुर के रहने वाले 56 वर्षीय अजय खंडेलवाल बिजनेसमैन है। वे राजाभोज एयरपोर्ट से इंडिगो विमान से अहमदाबाद जाने वाले थे। तभी सिक्युरिटी जांच (security checking) के दौरान उनके बैग में 15 जिंदा कारतूस देखकर सीआइएसएफ के जवानों में हड़कंप मच गया। तत्काल अजय खंडेलवाल को हिरासत में ले लिया गया। सीआइएसएफ के सब इंस्पेक्टर कुलदीप की नजर में यह कारतूस आ गए थे। गांधीनगर पुलिस को सौंप दिया गया है, जहां खंडेलवाल से पूछताछ की जा रही है।

बिजनेसमैन खंडेलवाल ने जब रिवॉल्वर का लाइसेंस दिखाया तो वो एक्सपायर हो चुका था। उसके कारतूस को जब्त कर लिया गया। खंडेलवाल का कहना था कि बैग में कई माह से कारतूस रखे थे, जो एयरपोर्ट पर आने से पहले देख नहीं सके और कारतूस साथ में आ गए थे।

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले पहले ही सुरक्षा एजेंसिया सतर्क है। राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर जांच बढ़ा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here