राजस्थान : झालावाड़ जिले की बकानी में बताया शास्त्र प्रमाण सत्संग

हेमसिंह रावत / राजस्थान
झालावाड़ जिले में समाज को दे रहे हैं भाईचारे का संदेश समाज में बढ़ रहा नशा चोरी रिश्वतखोरी भ्रूण हत्या दहेज प्रथा आनउपासना रिश्वतखोरी पर रोक लगाने के लिए विशाल सत्संग समागम का आयोजन किया गया। झालावाड़ जिले की बकानी तहसील गांव शिवपुरा सत्संग हुआ इस विशाल सत्संग में पवित्र चार वेद पवित्र 18 पुराण पवित्र छह शास्त्र के आधार पर संत रामपाल जी महाराज का एक दिवसीय सत्संग का आयोजन रखा गया था ।
ताकि श्रद्धालु सत्संग में हो रही ज्ञान की अमृत वर्षा का लाभ उठा सके सामवेद अर्थ वेद ऋग्वेद यजुर्वेद और सूक्ष्म वेद मैं छुपे गूढ़ रहस्य को बता कर परमात्मा को पहचान सके ब्रह्म, परब्रह्म और पूर्ण ब्रह्म के बारे में जान सके भक्ति की सही विधि पहचान सके परमात्मा कौन है जिसकी सत भक्ति करने पर श्रद्धालु को सर्व सुख घर बैठे ही मिल जाते हैं वह परमात्मा कौन है जो जन्म और मरण के रोग को सदा के लिए समाप्त कर देते हैं।
वह परमात्मा कौन है जिस की भक्ति करने पर आवागमन समाप्त हो जाता है वह परमात्मा कौन है जिस की भक्ति करने पर जीव सतलोक में चला जाता है ऐसे कई गूढ़ रहस्य सत्संग के माध्यम से श्रद्धालुओं को बताये इस विशाल सत्संग में निशुल्क नाम दान की भी व्यवस्था रखी गई जो भी धर्म प्रेमी संत रामपाल जी महाराज जी से नाम दीक्षा लेने के इच्छुक होते हैं उन्हें सत्संग में ही निशुल्क नाम दीक्षा दी जाती हैं।
संपूर्ण बुराइयों का त्याग करवाया जाता हैं सत मार्ग पर चलने के लिए नाम शिक्षा से पहले आवश्यक नियम जिनका अंतिम सांस तक पालन करना है वह भी बताया जिला झालावाड़ मनोहरथाना से हेमदास ने बताया इस विशाल सत्संग में राजस्थान के झालावाड़ से सैकड़ों श्रद्धालु सत्संग सुनने के लिए पहुंचेंगे सुखी होगा हर इंसान धरती बनेगी स्वर्ग समान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here