यूरो कप में बेल्जियम ने डेनमार्क को 2-1 से हराया

कोपेनहेगन
केविन डि ब्रूयन के निर्णायक गोल की मदद से बेल्जियम ने यहां यूरो कप में ग्रुप-बी के मैच में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए डेनमार्क को 2-1 से हरा दिया। इसके साथ ही बेल्जियम ग्रुप में छह अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है और उसने नाक आउट स्टेज में अपनी जगह भी पक्की कर ली है।

अपने घर में खेल रही डेनमार्क ने मैच में शानदार शुरुआत की थी जब मिडफील्डर पियरे-एमिल ने गेंद युसुफ पाल्सन की तरफ भेजी और उन्होंने दायें पैर से इसे गोल पोस्ट में भेजकर टीम को दूसरे मिनट में ही मैच में 1-0 से आगे कर दिया। डेनमार्क ने यूरोपीय चैंपियनशिप के इतिहास में दूसरा सबसे तेज गोल किया। पहले हाफ में खराब प्रदर्शन करने वाली बेल्जियम ने दूसरे हाफ में अच्छा काम किया।

बेल्जियम के रोमेलु लुकाकू ने तेजी से गेंद ब्रूयन की तरफ भेजी और उन्होंने इसे थोर्गन हैजार्ड को ओर भेज दिया। फिर हैजार्ड ने 54वें मिनट में गोल करके टीम की मैच में वापसी करा दी। इसके बाद 70वें मिनट में ब्रूयन ने बायें पैर से बाक्स के अंदर गोलकीपर को छकाकर बायें पैर से गोल करके बेल्जियम के प्रशंसकों का दिल तोड़ दिया और टीम को 2-1 से आगे कर दिया। इसके बाद बेल्जियम ने इसी बढ़त से जीत हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here