मोदी-निर्मित महंगाई से देश पीड़ित – मोहन मरकाम

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम

रायपुर

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, खाद्य सामग्री, कपड़ा, दवाई, स्टेशनी सहित सभी आवश्यक वस्तुओं के दामों में कांग्रेस सरकार के समय की कीमत से दोगुनी वृद्धि को मोदी निर्मित महंगाई करार देते हुये कहा कि मोदी और महंगाई’ लोगों के जीवन के लिए अभिशाप बन गया है। महंगाई और कीमतों में हो रही अप्रत्याशित वृद्धि ने देश में हर व्यक्ति की कमाई को निगल कर हर परिवार की आय और बजट को बिगाड़ दिया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जनित महंगाई और मूल्य वृद्धि के कारण असहनीय पीड़ा और वेदना से देशवासी पीड़ित है, लाचार है, मजबूर है। घर परिवार का बजट मोदी निर्मित महंगाई ने तहस नहस कर दिया। न्यूनतम पोषण भी लोगों की पहुंच से बाहर हो गया है। प्रतिदिन रसोई में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री एवं उपयोग की अन्य वस्तुएं खरीदना भी मुश्किल हो गया है। मोदी सरकार ने देश के नागरिकों की अभूतपूर्व पीड़ा और वेदना के प्रति अपनी आंखें मूंद ली हैं। मोदी सरकार द्वारा लोगों को कोई भी राहत दिए जाने की बजाय भाजपा पोषित चुनिंदा मीडिया के एक वर्ग की मदद लेकर जनता के इन महत्वपूर्ण मुद्दों से धार्मिक, विभाजनकारी बहस एवं बयानों द्वारा लगातार भटकाया जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भारत की जनता को सबसे अधिक प्रभावित करने वाली वास्तविक समस्या इस समय पेट्रोल, डीज़ल और रसोई गैस की महंगी कीमतें हैं, जिसकी वजह से सभी खाद्य पदार्थ एवं उपभोग की वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। हर परिवार खाने के तेल, दालों और खाद्य पदार्थों की असहनीय महंगाई के प्रभावित है। शायद यह इतिहास में पहली दफा है कि टमाटर की कीमतें पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों को भी मात दे रही हैं। निर्माण सामग्री, जैसे सीमेंट, लोहा, और स्टील के दामों में लगभग 40 प्रतिशत से 50 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हो गई है। सब कुछ धीरे-धीरे आम लोगों की पहुंच से बाहर होता चला जा रहा है। मोदी सरकार या तो लोगों के कष्ट व पीड़ा से अनभिज्ञ बनी हुई है या उनका परिहास बनाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here