भारतीय फैन्स से RCB के इस खिलाड़ी को मिलता है विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा जितना सम्मान: आकाश चोपड़ा

 नई दिल्ली 
दक्षिण अफ्रीका के सदाबहार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स के चहेते खिलाड़ी हैं। क्रिकेट के मैदान पर उनके बेमिसाल शॉट्स के लिए लोग उन्हें 'मिस्टर 360' के नाम से भी पहचानते हैं। भारत में भी उनकी फैन-फॉलोइंग काफी ज्यादा है। उनकी तारीफ करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश ने कहा है कि भारत में जो सम्मान पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को मिलता है, उसी की तरह फैन्स डिविलियर्स को भी सम्मान देते हैं। उन्होंने इसके लिए एक उदाहरण भी दिया।
 
आकाश ने अपने यूट्यूब चैपल पर अपलोड किए एक वीडियो में कहा कि, 'भारतीय खिलाड़ियों में धोनी, रोहित और विराट जब बल्लेबाजी के लिए जाते हैं तो दर्शकों में सबसे ज्यादा उत्साह देखने को मिलता है। मैंने ठीक ऐसा ही उत्साह एबी डिविलियर्स के लिए भी देखा है।' आकाश ने धर्मशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक मैच के दौरान ऐसी ही एक घटना जिक्र किया, जिसमें एबी डिविलियर्स को भारतीय खिलाड़ी की तरह ही प्यार और स्नेह मिला था।
 
आकाश ने उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में उपलब्धियों पर बात करते हुए कहा कि, 'उनके टेस्ट और वनडे में आंकड़े शानदार हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 50.66 की शानदार औसत से 8765 रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके नाम वनडे क्रिकेट में 53.50 की औसत और 100 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से 9577 रन दर्ज हैं।' आकाश ने यहां उनके टी-20 आंकड़ों को बताया, जो कि उनके नाम के अनुसार नजर नहीं आते हैं। टी-20 में डिविलियर्स के नाम 75 मैचों में 135 की स्ट्राइक रेट और 26 की औसत से 1672 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here