बिना वैक्सीन सत्र में नहीं मिलेगा विधायकों को प्रवेश

भोपाल
अगले माह होने जा रहे विधानसभा के मानसून सत्र में इस बार विधायकों को भी बिना वैक्सीन लगाए प्रवेश नहीं मिलेगा। कोरोना के चलते इस बार भी सीमित उपस्थिति रहेगी।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण का खतरा अभी समाप्त नहीं हुआ है। तीसरी लहर आने वाली है। ऐसे में विधानसभा में 9 अगस्त से चार दिवसीय मानसून सत्र का आगाज होने जा रहा है। कोरोना से बचाव के लिए इस बार भी विधानसभा के इस सत्र में सख्ती की जाएगी और सीमित संख्या में प्रवेश दिया जाएगा। सत्र के दौरान विधायकों को अंदर प्रवेश मिलेगा और उनका स्टाफ बाहर रहेगा। विधानसभा सत्र में विधायकों, अफसरों,कर्मचारियों और पत्रकारों को वैक्सीन लगाने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। जिन्होंने अभी तक एक भी वैक्सीन डोज नहीं लगवाया है उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा। विधानसभा सत्र के पहले और दौरान भी वहां विधायकों को वैक्सीन लगाने की व्यवस्था भी रहेगी।

कोरोना के रेपिड टेस्ट का इंतजाम विधानसभा परिसर में रहेगा। सभी का टेम्पे्रचर नापा जाएगा। मास्क के बिना किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा। सेनेटाईजर का इंतजाम भी प्रवेश द्वार पर रहेगा। किसी को सर्दी, खासी,बुखार या अन्य लक्षण होंने पर उनका तुरंत रेडि टेस्ट किया जाएगा। पॉजीटिव आने पर ऐसे लोगों को अंदर प्रवेश नहीं मिल पाएगा।

सत्र के दौरान अधिकारी दीर्धा के अलावा अन्य दीर्धाओं में भी इस बार प्रवेश प्रतिबंधित किया जा सकता है। केवल वैक्सीन लगवा चुके मीडियाकर्मियों को ही अंदर प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए उन्हें अपना वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र भी दिखाना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here