बहुत बड़ा तिकड़मबाज हो गया है मेहुल चोकसी

 नई दिल्ली 
अवैध प्रवेश के आरोप में डोमिनिका की जेल में बंद पीएनबी घोटाले का भगोड़ा आरीपी मेहुल चोकसी एक के बाद एक पैंतरेबाजी पर उतर आया है। भगोड़े मेहुल चोकसी ने अपने खिलाफ कानूनी कार्यवाही को खत्म करने के लिए डोमिनाक हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, डोमिनिका हाईकोर्ट में एक मामला दायर कर मेहुल चोकसी ने अपने खिलाफ कार्यवाही को रद्द करने की मांग की है और आरोप लगाया है कि डोमिनिका में अवैध प्रवेश के लिए उनकी गिरफ्तारी भारत सरकार के प्रतिनिधियों द्वारा 'निर्धारित' की गई थी। 
 कैरेबियाई देश के इमिग्रेशन मिनिस्टर यानी आव्रजन मंत्री, उसके पुलिस प्रमुख और मामले के जांच अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, मेहुल चोकसी भारत से भागकर 2018 से ही एंटीगुआ में रह रहा है। वह एंटीगुआ से लापता होने के बाद 23 मई को पड़ोसी देश डोमिनिका में अवैध एंट्री के चलते गिरफ्तार किया गया था। उसे डोमिनिका सरकार द्वारा निषिद्ध अप्रवासी घोषित किया जा चुका है। हालांकि, मेहुल आरोप लगाता रहा है कि उसे अपहरण कर डोमिनिका ले जाया गया। 

पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले के सिलसिले में वांछित 62 वर्षीय हीरा व्यापारी चोकसी ने डोमिनिका में हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि रोसेउ में कार्यवाहक पुलिस प्रमुख लिंकन कॉर्बेट और जांच अधिकारी सार्जेंट एलेने के फैसले उनके अपने स्वतंत्र फैसले नहीं हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here