बच्चे को दस सेकंड तक काटता रहा पिटबुल नस्ल का कुत्ता: बच्चे के उपचार में लगे सवा लाख रुपये कुत्ते के मालिक पर 5 हजार का जुर्माना

गाजियाबाद

गाजियाबाद के संजय नगर सेक्टर-23 के पार्क में खेल रहे मासूम कुश त्यागी (10) पर पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। कुश की लगभग ढाई घंटे सर्जरी चली, जिसमें उसे 150 टांके लगाए गए। वह तीन दिन अस्पताल में भर्ती रहा। कुत्ते के हमले का वीडियो वायरल होने पर बृहस्पतिवार को नगर निगम ने कुत्ते के मालिक संजय नगर निवासी ललित त्यागी पर पांच हजार का जुर्माना लगा दिया। कुश के पिता सचिन त्यागी ने बताया कि तीन सितंबर को ललित की बेटी कुत्ते को टहला रही थी। वह उससे छूटकर भाग गया और कुश पर हमला कर दिया। लोगों ने बड़ी मुश्किल से कुत्ते से कुश को अलग किया। गाजियाबाद में कुत्ते के हमले का सात दिन में यह तीसरा मामला है। इससे पहले राजनगर एक्सटेंशन में लिफ्ट में कुत्ते ने बच्चे पर हमला किया था। उसके बाद किताब वाली गली में बच्चे को कुत्ते ने काटा था।

दस सेकंड तक काटता रहा पिटबुल नस्ल का कुत्ता
संजय नगर सेक्टर-23 के पार्क में खतरनाक पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने दस साल के बच्चे कुश त्यागी पर हमला कर दिया। झटका देकर बच्ची के हाथ से छूटकर आया कुत्ता दस सेकेंड तक बच्चे को काटता रहा। हमले में कुश लहूलुहान हो गया और चेहरे से उसका मांस तक निकल आया। उसके गाल, कान और हाथ पर पांच गहरे जख्म हो गए। इन्हें भरने के लिए ढाई घंटे तक सर्जरी चली और 150 टांके लगाए गए।

तीन दिन अस्पताल में रहने के बाद घर पहुंचा बच्चा सहमा हुआ है। तीन सितंबर की घटना के सीसीटीवी फुटेज मिलने पर बृहस्पतिवार को वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। यह 23 सेकंड की है। इसमें नजर आ रहा है कि कुत्ते को कॉलोनी के ही ललित त्यागी की बेटी टहला रही है। थोड़ी दूरी पर कुश दोस्तों के साथ खेल रहा है। अचानक कुत्ता बच्ची के हाथ से छूटता है और बिजली की तेजी से दौड़ लगाकर कुश पर झपट्टा मार देता है। उसके नीचे गिर जाने पर कुत्ता दस सेकंड तक उसे काटता रहता है।

कुत्ते की आवाज से ही डरने लगा कुश
सचिन त्यागी ने बताया कि कुश कुत्ते की आवाज से ही डरने लगा है। वह घर में बिस्तर पर लेटा है, लेकिन डर इतना है कि अकेले नहीं रह पा रहा। कोई न कोई उसके साथ ही रहता है। इतने पर भी अगर बाहर से कुत्ते की आवाज आ जाए तो वह डर जाता है और पास में जो भी बैठा हो, उसे पकड़ लेता है।

बच्चे के उपचार में लगे सवा लाख रुपये कुत्ते के मालिक पर 5 हजार का जुर्माना
सचिन त्यागी ने बताया कि बेटे के उपचार में सवा लाख रुपये का खर्च आया। उधर कुत्ते के हमले की वीडियो वायरल होने पर नगर निगम ने कुत्ते के मालिक ललित त्यागी को पांच हजार रुपये के जुर्माने का नोटिस जारी किया। इसमें चेतावनी दी गई है कि जुर्माना जमा नहीं किया गया तो कुत्ते को जब्त कर लिया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here