प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 71 साल के हो गए… जन्मदिन पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद,देश-विदेश के नेता सहित लोग ने दी शुभकामनाएं…

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को 71 साल के हो गए। भाजपा ने उनके 71वें जन्मदिन को विशेष बनाने के लिए शुक्रवार से 20-दिवसीय विशाल जनसंपर्क, “सेवा और समर्पण” शुरू किया और यह गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में सार्वजनिक जीवन में उनके 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भी 7 अक्टूबर तक जारी रहेगा। इसके अलावा आज के दिन डेढ़ कराेड़ा से ज्यादा कोरोना वैक्सीन डोज देने का रिकाॅर्ड भी बनाने की कोशिश कर रही है। वहीं इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार जन्मदिन की शुभकामनाएं मिल रही हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए कहा कि वह अपनी अथक सेवा की भावना से राष्ट्र की सेवा कर रहें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद,राहुल गांधी,अमित शाह,राजनाथ सिंह,सीएम योगी,सीएम शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह,इनके साथ आशा भोंषले ,लता मंगेशकर,  ने दी शुभकामनाएं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देश-विदेश के नेता सहित लोग बधाइयां दे रहे हैं.

कड़वाहट भूल ओली ने दी बधाई
इस मौके पर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने इस मौके पर पिछली सभी कड़वाहटों को भुलाते हुए मंगलकामना संदेश दिया है. ओली ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आपको जन्मदिन के शुभ मौके पर हार्दिक बधाई.

रूस से भी आया बधाई संदेश
इस दौरान पीएम मोदी के लिए रूस से भी बधाई संदेश आया है. रूसी के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर बधाई संदेश देते हुए द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर मिलकर काम करने की इच्छा जताई है. पुतिन ने अपने संदेश में कहा है, ‘

एंजेला मर्केल ने भेजा पत्र
जर्मनी ने भी भारत के प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के मौके पर उन्हें बधाई संदेश भेजा है. जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने पीएम मोदी को 70वें जन्मदिन पर बधाई दी है. मर्केल ने लिखा कि आपके नेतृत्व में भारत और जर्मनी के बीच रिश्ते काफी अच्छे हुए हैं, उम्मीद है यह आगे भी कायम रहेगा. एंजेला मर्केल ने एक पत्र के जरिए पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं.

अमित शाह ने विश किया बर्थडे:वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने न केवल देश को समय से पहले सोचने और कड़ी मेहनत से अपने संकल्प को पूरा करने का विचार दिया, बल्कि इसे हकीकत भी बनाया। उन्होंने कहा कि मोदी में देश को एक मजबूत और निर्णायक नेता मिला है, जिन्होंने दशकों से अपने अधिकारों से वंचित लोगों को सम्मानजनक जीवन दिया।

राजनाथ सिंह ने दी शुभकामनाएं: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने अब तक के कार्यकाल में विकास और सुशासन में कई नए अध्याय लिखे हैं और कामना की कि वह भारत को एक मजबूत, समृद्ध और गौरवशाली देश बनाने के अपने सपने को पूरा करें।

सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं: सीएम योगी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत’ की दिव्य संकल्पना को साकार कर रहे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई। प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो। आजीवन मां भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे।’

छ.ग पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने दी बधाई: देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जी को जन्मदिवस की अनंत आत्मीय बधाई। आपके सशक्त,सुदृढ़ एवं करिश्माई नेतृत्व में राष्ट्र नित नई ऊंचाईयों को छू रहा है। गरीबों, वंचितों, शोषितों और कृषकों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव बता रहा है देश मजबूत हाथों में है।

भाजपा

राहुल गांधी ने दी बर्थडे विशेज: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। राहुल गांधी ने ट्वीट किया जन्मदिन मुबारक हो मोदी जी।

पीएम मोदी का जीवन सफर

1950 में गुजरात में जन्मे, मोदी कम उम्र में हिंदुत्व संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में शामिल हो गए और बाद में भाजपा में शामिल हो गए। 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने, मोदी को कभी भी चुनावी झटका नहीं लगा। उनके नेतृत्व में राज्य भाजपा लगातार तीन बार सत्ता में आई और फिर 2014 और 2019 में केंद्र में एक के बाद एक सत्ता में आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here