पेट्रोल डीजल से एक्साईज ड्यूटी घटाये सरकार-कांग्रेस

भोपाल
जब दांत हैं तब चने नहीं, जब चने हैं तब दांत नहीं ।भारत सरकार इस दोहरी नीति पर चलकर जनता को राहत पहुंचाने का अभिनय कर रही है ।

प्रदेश कांग्रेस मीडिया उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने जीएसटी की नई नीति को अपरिपक्व  बताते हुए सरकार से जानना चाहा कि पिछले 3 महीने से जब देश का आम आदमी मर रहा था लोगों के पास पैसे नहीं थे तब आक्सीजन, दवाई, इंजेक्शन ,एम्बूलेंस पर जीएसटी लदा  हुआ था। आज जब इनकीआवश्यककता कम हो गई है तो जीएसटी हटा लिया गयाहै।अब देश की जनता को अपने प्राणों की सुरक्षा के लिए वैक्सीन की जरूरत है तो वैक्सीन पर से जीएसटी नहीं हटाया गया है आखिर यह कौन सी नीति है? जब जनता को राहत की जरूरत है तब उस पर वजन डाला जा रहा है और  जब स्वाभाविक रूप से बाजार में खपत कम हो गई है तो उस पर से जीएसटी हटा लिया। यह दोहरी नीति देश के लिए और देश की जनता के कल्याण के लिए अनुकूल नहीं है।

गुप्ता ने कहा कि ₹104 लीटर का पेट्रोल लोगों की जान ले रहा है। महंगाई आसमान पर है लेकिन सरकार मुनाफे में कमी करने को तैयार नहीं है। गुप्ता ने मांग की कि मोदी जी पेट्रोल डीजल पर एक्साईज ड्यूटी कम करें।

परिवहन की कीमतों के कारण एम एस एम ई बाजार में टिक नहीं पा रहा है।अब देश का पूरा व्यापार फ्लिपकार्ट,अमेजान ,विलमार और जियो माल के पास चला जायेगा और स्थानीय बाजारों की आर्थिक गतिविधियों में हिस्सेदारी नगण्य हो जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here