पंजाब की जनता ने “आप” को स्वीकारा,अब छत्तीसगढ़ की बारी – गोपाल राय

रायपुर,

पंजाब में शानदार जीत के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) की नजर अब छत्तीसगढ़ पर है, अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी ने अगले साल आदिवासी बहुल राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। आप के  कैबिनेट मंत्री दिल्ली सरकार व प्रदेश प्रभारी गोपाल राय रविवार को छत्तीसगढ़ के दो-दिवसीय दौरे पर हैं। इसका मुख्य उद्देश्य राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों को गति दी जा सके। आप की पूर्वांचल इकाई के प्रभारी और बुराड़ी से विधायक संजीव झा,गोपाल राय के साथ छत्तीसगढ़ आये हैं।

अपनी यात्रा के दौरान गोपाल राय आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की कार्य योजना तैयार करने के लिए आप नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कई बैठकें करेंगे और राज्य में बड़े पैमाने पर सदस्यता अभियान भी शुरू करेंगे। गोपाल राय ने आज रविवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पार्टी के प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन किया।

सोमवार को गोपाल राय पंजाब में पार्टी की शानदार जीत को रेखांकित करने के लिए रायपुर में आम आदमी पार्टी द्वारा सोमवार 21 मार्च को निकाली जाने वाली “बदलबो छत्तीसगढ़” विजय यात्रा में भाग लेंगे। पार्टी को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और भाजपा के एक विकल्प के रूप में पेश करेंगे।

प्रेसवार्ता में गोपाल राय ने कहा ” यह यात्रा अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए हमारी कार्य योजना तैयार करने के लिए है। अपनी विजय यात्रा के माध्यम से हम अपनी पार्टी का संदेश जनता तक पहुंचाएंगे। अगले साल छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है, क्योंकि राज्य के लोग, खासकर युवा और महिलाएं, कांग्रेस सरकार से निराश हैं और ‘बदलाव’ चाहते हैं।

उन्होंने कहा अलग राज्य के रूप में गठन के बाद 15 वर्षों तक भाजपा शासित छत्तीसगढ़ ने अपने वादों को पूरा नहीं किया। पिछले विधानसभा चुनाव में लोगों ने बदलाव के लिए मतदान किया और कांग्रेस को अपना जनादेश दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने साढ़े तीन साल के शासन के दौरान राज्य के लोगों से किए गए वादों को पूरा करने में भी  पूरी तरह से विफल’ रही है। कांग्रेस जहां आंतरिक झगड़ों से त्रस्त है, वहीं राज्य के लोगों विशेषकर युवाओं,महिलाओं और आदिवासियों में बहुत निराशा है। उन्होंने भाजपा शासन और कांग्रेस को भी देखा है। अब वे बदलाव चाहते हैं।’

बदलबो छत्तीसगढ़ विजय यात्रा साइंस कॉलेज ग्राउंड से ईदगाह भाटा पुरानी बस्ती होते हुए बूढ़ेश्वर मंदिर बूढ़ापारा तक निकलेगी।

वहीं आज आम आदमी पार्टी में अनेकों प्रबुद्धजनों ने पार्टी की सदस्यता ली। सदस्यता लेने वालो मे विशेष रूप से गोपाल साहू (पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष कांग्रेस युवा प्रकोष्ठ),वीरेंद्र ढीढी (रिटायर्ड SDE),अधिवक्ता तमस्कार टंडन (पूर्व प्रदेश कोषाध्यक्ष BSP), धन्नू राम ध्रुव (जनपद सदस्य), राजेंद्र कश्यप रिटायर्ड अधिकारी LIB, शेख हुसैन तन्हा कोंग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ट दुर्ग, के एस नायडू रिटायर्ड अधिकारी, सुमित शर्मा प्रदेश अध्यक्ष छ ग भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति, अविरल सिंह चुनाव विशेषज्ञ, डॉ. निखिल शुक्ला, संदीप शुक्ला पूर्व जनपद अध्यक्ष, सैय्यद रशीद अली अध्यक्ष ट्रांसपोर्ट यूनियन, रविंद्र ठाकुर समाज सेवक, एम डी सलीम मुतवल्ली (अध्यक्ष मुस्लिम समाज) रायपुर, रूपेश साहू अध्यक्ष साहू समाज, वीरेंद्र शुक्ला आदि ने सदस्यता ग्रहण की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here