धान खरीदी घोटाला में रसूखदार बिचौलिया गिरफतार..भेजा गया जेल…

रायगढ़.

एक तरफ सरकार किसानों को उचित दाम देकर फसलों की खरीदी कर रही, वही कुछ बिचौलिये सरकार के मंसूबों पर पानी फेरने में भी पीछे नही हैं परंतु सरकार इन जैसे बिचौलियों पर नकेल कसने के लिए बड़ी कार्यवाही करने से भी नही चूक रही है. इसी कड़ी में एसडीओपी दीपक मिश्रा के सुपरविजन में लैलूंगा ब्लाक की कुछ समितियों में रकबा वृद्धि कर धान की बोगस खरीदी सहित साजिश के तहत धांधली करने वाले रसूखदार बिचौलिया राहुल निगानिया की गिरफ्तारी से मामले में शामिल लोगों में हड़कंप मचा दिया है ।

पूरे मामले में राजपुर मंडी लैलूंगा मंडी में राहुल निगानिया ने तहसील कार्यलय नोडल अधिकारी सहित मंडी आपरेटर से मिलीभगत से साठ गांठ कर किसानों को गुमराह कर रकबा में बेतहासा वृद्धि करवा कर लाखों रुपये की फर्जी राशि का आहरण करने के आरोप में लैलूंगा पुलिस ने आज राहुल निगानिया को गिरफ्तार कर लिया गया है । पुलिस ने मास्टर माइंड फ्रॉड राहुल निगानिया को हिरासत में लेकर पूछ ताछ कर रही है जांच में कुछ और लोगो के नाम आने की संभावना ब्यक्त की जा रही है अभी दस्तावेजो को खंगालने का काम पुलिस कर रही है जल्द और चौकाने वाले नाम आ सकते है।

आपको बता दे कि पूर्व में किसानों से लिए गए बयान में किसानों ने कहा है कि ना तो उन्होंने रकबा वृद्धि के लिए कोई आवेदन कार्यलय को दिया है ना ही मंडी में स्वयं के द्वारा धान बेचा गया हैं और ना ही दूसरे को अपने खाते में धान बेचने की इजाजत दी है. धान बिक्री के बाद भुगतान खातों में आने के बाद बिचौलिए राहुल निगानिया ने राशि निकाल ली है. लगभग करोङो में राशि हड़पने की बात सामने आ रही है जांच जारी है पुलिस अभी राहुल से पूछताछ करेगी जिसमें कुछ प्रशासनिक अफसरों के नाम के खुलासे हो सकते है। हालांकि इस पूरे मामले में खुद एसडीओपी दीपक मिश्रा की भूमिका भी शक के घेरे में है.

धरमजयगढ़ के एसडीओपी दीपक मिश्रा 

“राहुल निगानिया को लैलूंगा पुलिस ने किया  गिरफ्तार। लैलूंगा मंडी में बोगस राशि सहित रकबा वृद्धि बढ़ा कर साजिश के तहत राशि हड़पना का मामला है इस पूरे मामले की जांच जारी है । दस्तावेजों के आधार पर अभी पुलिस जांच कर रही है जल्द ही इसमें और कई नाम सामने आ सकते है “

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here