दिल्ली में कोरोना टीके का टोटा, नोएडा में लगी लंबी-लंबी कतारें

दिल्ली
दिल्ली-एनसीआर में टीकों की कमी का असर फिर दिखने लगा है। राजधानी दिल्ली में सोमवार को 80 हजार लोगों ने टीका लगवाया। अधिकारियों के अनुसान, अब यहां केवल एक दिन का स्टॉक बचा है। वहीं, नोएडा और गाजियाबाद में भी टीकों की कमी के चलते बदइंतजामी देखने को मिली। नोएडा में लोगों की लंबी-लंबी कतारें लगी रही वहीं, गाजियाबाद में वैक्सीन की होड़ में कई केंद्रों पर हंगामा हुआ।

राजधानी में टीके की कमी पर केजरीवाल सरकार का कहना है कि दिल्ली को फिर टीके की जरूरत है। जिस तरह बड़ी संख्या में लोग टीका लगवाने के लिए आ रहे है, उसके हिसाब से दिल्ली को 45 लाख टीके की जरूरत पड़ेगी। दिल्ली में पांच जुलाई सुबह तक दिल्ली के पास 2.61 लाख कोवैक्सीन और 82 हजार कोविशील्ड का स्टॉक बचा हुआ है। यह पहला मौका है जब दिल्ली के पास कोविशील्ड की मात्रा कोवैक्सीन से कम है।

नोएडा जिला अस्पताल में लगी रही लंबी लाइन
नोएडा के जिला अस्पताल में सुबह से ही टीका लगाने के लिए लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई थी। टीका के लिए लंबी कतार थी। यहां 2600 लोगों को टीका दिया गया। जिला अस्पताल में टीकाकरण के लिए 30 काउंटर बनाए थे। जहां ऑन स्पॉट व स्लॉट बुकिंगवालों के टीके से संबंधित प्रक्रिया कर खुराक दी गई। जिला अस्पताल में एक दिन में सबसे अधिक 3715 टीके लगाए गए थे। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रेणु अग्रवाल ने बताया कि एक अलग हॉल में 10 कंप्यूटर काउंटर बनाए गए हैं। जिससे टीकाकरण बेहतर तरीके से हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here