तेजस्वी सूर्या और उनके विधायक चाचा पर ‘वैक्सीन से कमाई’ करने का लगा आरोप 

बेंगलुरु
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या और तीन बार से विधायक रहे उनके चाचा रवि सुब्रमण्यम पर कांग्रेस ने गंभीर आरोप लगाया है। एक लीक ऑडियो टेप के आधार पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि तेजस्वी सूर्या और उनके विधायक चाचा रवि सुब्रमण्यम कोरोना वैक्सीन पर आम जनता से कमाई कर रहे हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने तेजस्वी सूर्या और रवि सुब्रमण्यम पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये दोनों नेता वैक्सीन पर कमीशन लेते हैं। कथित वायरल लीक ऑडियो टेप की बातचीत का कांग्रेस ने हवाला दिया है। इस ऑडियो टेप में वैक्सीन की कीमत 900 रुपये बताई जा रही है। 

ऑडियो में वैक्सीन की जानकारी देने वाला कह रहा है कि इस 900 रुपये में से 700 रुपये रवि सुब्रमण्यम की जेब में जाएंगे। हालांकि फिलहाल इस क्लिप की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं हुई है। कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री बोले- आरोप में कोई सच्चाई नहीं भाजपा विधायक रवि सुब्रमण्य निजी अस्पतालों को 700 रुपये में कोविड वैक्सीन बेच रहे हैं?, इस आरोप पर कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, एक विधायक द्वारा वैक्सीन खरीदे जाने की बात में कोई सच्चाई नहीं है। तेजस्वी सूर्या और रवि सुब्रमण्य दोनों ने वैक्सीन की कीमत सीमित करने का अनुरोध किया था। अगर कोई सच्चाई है, तो हम कार्रवाई करेंगे।

 वहीं तेजस्वी सूर्या और रवि सुब्रमण्य दोनों नेताओं ने कांग्रेस के इन आरोपों को खारिज कर दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने क्या-क्या कहा? पवन खेड़ा ने आरोप लगाते हुए कहा, ''कर्नाटक के एक प्राइवेट अस्पताल की सुपरवाइजर ऑडियो में ये कह रही है कि वैक्सीन की एक खुराक की कीमत 900 रुपये ली जा रही है, क्योंकि इसमें से 700 रुपये रवि सुब्रमण्यम को दी जाने वाली है।'' पवन खेड़ा ने कहा कि हाल ही में कुछ दिनों पहले पूरे शहर में तेजस्वी सूर्या की फोटो वाली एक होर्डिंग्स लगाई गई थी, जिसमें एक खास अस्पताल में वैक्सीन लगवाने की अपील की गई थी। ये अस्पताल उनके चाचा रवि सुब्रमण्यम का ही है। 

पवन खेड़ा ने आरोप लगाते हुए कहा, ये सोचने वाली बात है कि सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन की कमी है और निजी अस्पतालों में वैक्सीन कैसे उपलब्ध है। इस संकट के वक्त में जहां लोग वैक्सीन के लिए परेशान हैं, वहीं बीजेपी नेता पैसे कमाने का अवसर तलाश रहे हैं।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here