’डॉ रमन सिंह ही नहीं नंदकुमार साय, बृजमोहन अग्रवाल, सच्चिदानंद उपासने जैसे भाजपा के धुरंधर नेता इसमें शामिल हुए’

आरपी सिंह सदस्य संचार विभाग प्रदेश कांग्रेस कमेटी छत्तीसगढ़

रायपुर

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आर पी सिंह ने कहा कि रायपुर में आयोजित धर्म संसद को लेकर डॉ रमन सिंह द्वारा दिया गया बयान उचित नहीं है। उन्होंने इस आयोजन को कांग्रेसी आयोजन बताया। सबको पता है कि इसका आयोजन नीलकंठ सेवा समिति के द्वारा किया गया था! आयोजन को लेकर बनाए गए फ्लेक्सी, पंपलेट, प्रचार-प्रसार के साधन अभी भी शहर के चौक चौराहों पर लगे हुए हैं इसे देखा जा सकता है! इसके आयोजकों का बयान सामने आ चुका है!

इसके बाद भी डॉ रमन सिंह इसे कांग्रेसी आयोजन बता कर क्या सिद्ध करना चाहते हैं? क्या कांग्रेसी आयोजन में डॉक्टर रमन सिंह उपस्थित होते हैं? इस धर्म संसद के प्रथम दिवस की शोभायात्रा में क्या वे स्वयं शामिल नहीं हुए थे? जब उनको पता था कि ये कांग्रेसी आयोजन है तब वे यहां क्या करने आए थे? दूसरा यह कि केवल डॉ रमन सिंह ही नहीं इस कार्यक्रम में श्री नंदकुमार शाय, बृजमोहन अग्रवाल, सच्चिदानंद उपासने जैसे धुरंधर भाजपाई उपस्थित हुए! क्या ये सभी कांग्रेसी हैं? क्या ये सब कांग्रेस के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में निरंतर भाग लेते हैं?

उन्हें अपनी गलती छिपाने का कोई बहाना नहीं मिल रहा है तो अब इस आयोजन को ही कांग्रेसी आयोजन बताने लगे हैं जो कि दुर्भाग्य जनक है! बोलना ही है तो डॉक्टर सिंह धर्म संसद में दिए गए आपत्तिजनक बयान पर अपनी बातें रखें! धर्म संसद के नाम पर राष्ट्रपिता को अपशब्द कहना कहां तक उचित है? इस पर ध्यान दें, जब अपशब्द और गाली गलौच ही करना था तो उन्हें धर्म संसद के अतिरिक्त कोई और मंच नहीं मिला? लोगों का ध्यान भटका कर आखिर वे क्या सिद्ध करना चाहते हैं ? कालीचरण तो फरार है अब ये भी आयोजन को लेकर पल्ला झाड़ रहे हैं, ये चाहे कुछ भी कर लें अपनी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकते!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here