ज्ञानवापी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वे को मिली चिठ्ठी, हिंदू महासभा के स्वामी चक्रपाणी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली,

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के बीच अब दिल्ली की जामा मस्जिद में सर्वे कराने की मांग उठी है। इस मांग को लेकर हिंदू महासभा की ओर से पीएम मोदी को एक चिट्ठी लिखी गई है। हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने दावा किया है कि मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां है और इसलिए वहां खुदाई कर इन मूर्तियों को निकाला जाए।

इतिहासकार शाही मुस्ताक की किताब का किया जिक्र

स्वामी चक्रपाणी ने अपने दावे में कुछ ऐतिहिसक तथ्यों का हवाला दिया है। इस संदर्भ में उन्होंने औरंगजेब के समकालीन दरबारी इतिहासकार शाही मुस्ताक की 1710 में लिखी गई किताब का जिक्र किया है। स्वामी चक्रपाणी के मुताबिक इस किताब में यह लिखा गया है कि 24 मई 1679 को जब खानजहां बहादुर जोधपुर और अन्य इलाकों से हिंदू मंदिरों को लूटकर सैकड़ों वाहनों में भरकर औरंगजेब के सामने आता है तो वह बहुत खुश होता है। कीमती रत्नों को अपने खजाने में रखने का निर्देश देता जबकि हिंदू देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को दिल्ली की जामा मस्जिद के नीच सीढ़ियों में दफन करने का आदेश देता है।

मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे खुदाई का अनुरोध

इसी बात का उल्लेख करते हुए स्वामी चक्रपाणी ने पीएम मोदी से दिल्ली की जामा मस्जिद का सर्वे कराने और मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे खुदाई कर हिंदू देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को निकलवाने का आदेश देने का अनुरोध किया है।

स्वामी चक्रपाणी की चिट्ठी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here