जनप्रतिनिधियों से बोले टीकाकरण को लेकर लोगों के भ्रम दूर करिए: स्पीकर ओम बिरला

 नई दिल्ली 
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि जनप्रतिनिधि कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों के मन में मौजूद शंकाओं एवं भ्रम को दूर करें। कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण सबसे मजबूत कवच है। योग दिवस से इस अभियान को बड़ा रूप मिल दिया जा चुका है। ऐसे में सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं को भी आगे आकर अभियान को मजबूत बनाने में अपनी भूमिका चाहिए। वह देश भर के विधानमंडलों के अध्यक्षों से वर्चुअल संवाद कर रहे थे।

स्पीकर बिरला ने कहा कि लोकतांत्रिक संस्थाओं और उनमें निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का आमजन से सीधा जुड़ाव होता है। कोविड के दौरान राहत कार्यों का नेतृत्व कर जनप्रतिनिधियों ने इस जुड़ाव को और मजबूत किया है। अब जब कोरोना की दूसरी लहर लगभग नियंत्रित हो चुकी है, ऐसे में जनप्रतिनिधियों का दायित्व है कि वे संभावित तीसरी लहर को सच्चाई नहीं बनने दें। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर को रोकने और कोरोना से देश की जनता की रक्षा का सर्वश्रेष्ठ माध्यम टीकाकरण ही है। इसको देखते हुए संसद, विधानसभाएं, जिला परिषदें, पंचायत समितियों और ग्राम पंचायतों के सदस्य अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए आगे आए और लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रोत्साहित करें।
  
रिकॉर्ड टीकाकरण के अगले दिन बड़ी गिरावट, एक दिन में 54 लाख डोज दी गई

बिरला ने कहा कि इसी के साथ हमें टीकाकरण के प्रति आमजन के मन में जो शंकाएं और भ्रम हैं, उनको भी दूर करना होगा। जनता का जनप्रतिनिधि पर विश्वास होता है। जनप्रतिनिधि उन्हें बताएं कि वैक्सीनेशन पूरी तरह सुरक्षित है और कोरोना के खिलाफ सबसे सशक्त माध्यम है। इस अवसर पर बिरला ने सभी विधान मंडलों के अध्यक्षों और प्रतिनिधियों से लोकतांत्रिक संस्थाओं को सशक्त व मजबूत बनाने का आह्वान किया। बिरला ने कहा कि हमें देश की जनता विशेषकर युवाओं को संवैधानिक मूल्यों से रूबरू करवाना होगा। कोरोना के चलते फिजिकल कार्यक्रम संभव नहीं हैं, लेकिन इसके लिए आनलाइन प्लेटफार्म और तकनीक का भरपूर उपयोग किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here