छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष अमीन मेमन ने पदभार ग्रहण किया

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, कैबिनेट मंत्री शिव डहरिया और मो अकबर समेत बड़े नेताओं ने शामिल हुए । ’

रायपुर,

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम’ के मौजूदगी में आज भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय, राजीव भवन, रायपुर में ’अमीन मेमन’ ने अपना पदभार ग्रहण किया, वे शहीद भगत सिंह चौक से पैदल अपने शुभचिंतकों के जनसैलाब के साथ चलकर राजीव भवन पहुंचे, छत्तीसगढ़ प्रदेश के कोने कोने से आए लोगों के हुजूम ने जगह जगह अमीन मेमन का स्वागत किया। 

इस पदभार ग्रहण के गरिमामय कार्यक्रम में  ’अमीन मेमन’ ने, बड़ी संख्या में मंच पर उपस्थित प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम   समेत सभी वरिष्ठ नेताओं का पुष्पहार से स्वागत किया, अल्पसंख्यक विभाग से संबंधित कई विषयों पर उन्होंने अपना उदबोधन दिया एवं आए हुए सभी साथियों का आभार व्यक्त किया।

’ मोहन मरकाम जी’ ने भी अल्पसंख्यकों की मदद के लिए हर संभव अपना सहयोग देने की बात कही। उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय को देखकर प्रसन्न होते हुए कहा अगर आगाज इतना शानदार है तो अंजाम कितना शानदार होगा। मोहन मरकाम’ ने अमीन मेमन को जनता के प्रिय बताते हुए कहा कि ये आपकी लोकप्रियता ही है तो इतनी संख्या में प्रदेश भर से कार्यकर्ता आज शामिल हुए है। साथ ही पीसीसी अध्यक्ष ने जल्द से जल्द कार्यकारिणी का गठन कर योग्य और मजबूत लोगो को स्थान देने की बात भी कहते हुए कांग्रेस को मजबूत करने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम में उपस्थित कैबिनेट मंत्री ’ शिव डहरिया’ ने अमीन मेमन को उनके कार्यालय में पदभार ग्रहण कराया, वही कैनिबेट मंत्री ’मोहमद अकबर’ ने भी कक्ष में आकर शुभकामनाएं दी।

मंच में उपस्थित अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष महेंद्र सिंह छाबड़ा’ जी ने स्वागत भाषण देते हुए प्रदेश भर से आए अल्पसंख्यक विभाग के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को अपनी शुभकामनाओं के साथ हर संभव मदद का आश्वासन दिया ।

’महिला आयोग की अध्यक्षा पूर्व रायपुर महापौर श्रीमती किरणमयी नायक’ ने उपस्थित जनसमुदाय का उत्साहवर्धन करते उन्हें कांग्रेस का जाबाज सिपाही बताया। उन्होंने अमीन मेमन को प्रदेश भर में दौरा कर संगठन को मजबूत करने की सलाह देते हुए पार्टी को मजबूत करने की बात कही।

विधायक एवं संसदीय सचिव ’ रेखचंद जैन’ ने अमीन मेमन को अपना भाई बताते हुवे कहा की आज के सांप्रदायिक माहौल में अमीन मेमन जैसे परिपक्व व्यक्तित्व की आवश्यकता हैं इससे निश्चित ही पार्टी को बल मिलेगा।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से आए छत्तीसगढ़ प्रभारी ’ महेंद्र सिंह वोहरा’ ने ’अमीन मेमन’ को एक सशक्त एवं सक्षम नेतृत्वकर्ता के रूप में परिभाषित किया और एक नए युग का आगाज बताया। अब्दुल कलाम खान, ओडिशा प्रभारी, अल्पसंख्यक विभाग ने मुबारकबाद दी।

’मंच में उपस्थित होकर राजमन बेंजामिन, प्रभारी महामंत्री द्वय श्री रवि घोष, श्री अमरजीत चावला, महासचिव श्री चंद्रशेखर शुक्ला, महामंत्री श्रीं यशवर्धन राव, मीडिया विभाग अध्यक्ष श्रीं सुशील आनंद शुक्ला, पिछड़ा वर्ग विभाग अध्यक्ष श्री चोलेश्वर चंद्राकर, अल्पसंख्यक विभाग, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री शारीक राइस खान जी ने भी अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की ।’

’इस कार्यक्रम का मंच संचालन युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने किया।’

इस मौके पर इकबाल सिंह भल्ला प्रदेश उपाध्यक्ष, गजाला खान प्रदेश उपाध्यक्ष, जावेद नक्वी प्रदेश महासचिव, जुबेर आलम प्रदेश महासचिव, हारून बानो प्रदेश महासचिव, तेजिंदर होरा प्रदेश सचिव, जुनैद खान,गोपाल कुंडू, मनोज शाह, अजय जॉन, सिबास चख, शुजर पाल, प्रकाश दास, अजय नारंग, परिहार दास, अर्शील कुरैशी, अक्षय वीके, मेहताब रजा,गौसुल मंसूरी एवं अन्य साथीगण बड़ी संख्या में मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here