चोरी की घटनाओं के 24 घंटे के भीतर ही दबोचा गया आरोपी

थाना देवेन्द्र नगर क्षेत्रांतर्गत शाॅपर्स पैराडाइज मार्केट स्थित 03 दुकानों से लाखों रूपये नगदी रकम चोरी करने वाला शातिर चोर दबोचा गया

रायपुर

प्रार्थी आभिषेक धाड़ीवाल ने थाना देवेन्द्र नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि थाना देवेन्द्र नगर क्षेत्रांतर्गत स्थित शाॅपर्स पैराडाइज मार्केट में उसका सीएना डेकोर एशेसिंयल नाम से होम फर्निशिंग की दुकान है। प्रार्थी दिनांक 10.06.2022 की रात्रि अपनी दुकान को बंद कर अपने घर चला गया था कि प्रार्थी दिनांक 11.06.2022 को दुकान आकर देखा तो दुकान के छत का टीन शेड खुला था एवं लिफ्ट का ताला टूटा हुआ था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के दुकान छत का टीन शेड खोलकर अंदर प्रवेश काउंटर के गल्ले में रखें नगदी रकम को चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना देवेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 103/22 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। aro copy

इसी प्रकार कोई अज्ञात चोर दिनांक 11.06.22 को ही उक्त मार्केट में स्थित प्रार्थी विवेक कुमार कोठारी के हार्डवेयर दुकान एवं प्रार्थी पार्थी पार्थ घोष के एम एम कलेक्शन रेडिमेड कपड़ा दुकान में प्रवेश कर काउंटर से नगदी रकम चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना देवेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 104/22 एवं 105/22 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय प्रशांत अग्रवाल द्वारा चोरी की घटनाओं को गंभीरता पूर्वक लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर तारकेश्वर पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन  वीरेन्द्र चतुर्वेदी, प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट गिरीश तिवारी, निरीक्षक गौरव तिवारी तथा थाना प्रभारी देवेन्द्र नगर को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया।

जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना देवेन्द्र नगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना स्थलों का निरीक्षण कर प्रार्थियों सहित आस-पास के लोगों से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ किया गया।

टीम के सदस्यों के द्वारा प्रकरण में मुखबीर लगाने के साथ ही घटना स्थल व उसके आस-पास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन कर अज्ञात आरोपी की पहचान सुनिश्चित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम के सदस्यों को कैमरों के फुटेजों के अवलोकन के दौरान आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई तथा आरोपी की पहचान शातिर चोर कबीरधाम निवासी लोकेश श्रीवास के रूप में की गई। जिस पर आरोपी लोकेश श्रीवास की पतासाजी करते हुए उसे पकड़ने में सफलता मिली।

पूछताछ में आरोपी द्वारा चोरी की उक्त घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कबीरधाम से मोटर सायकल में रायपुर आया था एवं देवेन्द्र नगर के उक्त मार्केट में रेकी कर दिनांक 10-11.06.22 की दरम्यानी रात चोरी की तीनों घटनाओं को अंजाम देकर कबीरधाम फरार हो गया था।

आरोपी लोकेश श्रीवास बहुत ही शातिर नकबजन है जो आंध्र प्रदेश के विजयनगर स्थित ज्वेलरी दुकान से 06 किलो ग्राम सोने के जेवरात, उड़ीसा के बरमपुर स्थित ज्वेलरी दुकान से 500 ग्राम सोने के जेवरात, राजनांदगांव के गडई स्थित ज्वेलरी दुकान से लगभग 07 लाख रूपये कीमत के सोने – चांदी के जेवरात, दुर्ग स्थित पारख ज्वेलर्स से लगभग 04 करोड़ रूपये कीमत के हीरे, सोने एवं चांदी के जेवरात तथा दुर्ग स्थित बजाज शोरूम से नगदी 09 लाख रूपये की चोरी कर चुका है तथा चोरी के उक्त प्रकरणों में जेल निरूद्ध रह चुका है। आरोपी के विरूद्ध आंध्र प्रदेश के न्यायालय से वारंट भी जारी किया गया है।

आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी की नगदी रकम 8,52,300/- रूपये तथा घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल एवं पेचकस जप्त की जाकर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार – लोकेश श्रीवास पिता कपिल श्रीवास उम्र 31 साल निवासी विवेकानंद स्कुल के पास कैलाश नगर कवर्धा जिला कबीरधाम।

कार्यवाही में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट से सउनि. संतोष सिंह, प्र.आर. कुलदीप द्विवेदी, अनुप मिश्रा, आर. संदीप सिंह, संतोष सिन्हा, महिपाल सिंह तथा थाना देवेन्द्र नगर से उपनिरीक्षक की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here