ग्रेटा थनबर्ग ने वैश्विक समुदाय से आगे आने और भारत को संकट से बाहर निकालने में मदद करने की अपील की 

नई दिल्ली
भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है। हर दिन कोरोना नया रिकॉर्ड बना रहा है और देश को मुश्किल हालातों में डाल रहा है। इस बीच कोरोना से जूझ रहे भारत को लेकर किसान आंदोलन के दौरान अपने ट्वीट की वजह से चर्चा में रहीं क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग की प्रतिक्रिया आई है। पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने शनिवार को वैश्विक समुदाय से आगे आने और भारत को संकट से बाहर निकालने में मदद करने की अपील की है। थनबर्ग ने कहा कि भारत में चल रहा कोरोना वायरस संकट ‘हृदयविदारक’ है। 

18 वर्षीय क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने शनिवार को ट्वीट किया, 'भारत में हाल के घटनाक्रमों को देखकर दिल दुखी है। विश्व समुदाय को आगे आकर तुरंत मदद करना चाहिए।' अपने ट्वीट के साथ, थनबर्ग ने भारत के मौजूदा स्वास्थ्य संकट के बारे में एक समाचार रिपोर्ट साझा की है, जिसमें देश में हर दिन 3 लाख से अधिक मामलों की बात कही गई है। 

पिछले एक सप्ताह से देश में कोरोना वायरस की बड़ी छलांग देखने को मिली है और इसी की वजह से राजधानी दिल्ली समेत देशभर में ऑक्सीजन, बेड और रेमडेसिविर को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। हर दिन ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौतें हो रही हैं। शनिवार को भी दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 25 लोगों ने दम तोड़ दिया। 

इधर, देश में कोरोना की दूसरी लहर हर दिन अपने ही बनाए रिकॉर्ड ध्वस्त कर रही है। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, शनिवार रात 12 बजे तक कोरोना के 349,313 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,69,51,621 पर पहुंच गए, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 26 लाख से अधिक हो गई है। देश में लगातार तीन-चार दिनों से कोरोना के एक दिन में तीन लाख से अधिक मामले आ रहे हैं। वहीं, एक दिन में 2,760 संक्रमितों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,92,309 हो गई है।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here