गोवा विधानसभा चुनाव: आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

नई दिल्ली,

आम आदमी पार्टी (आप) ने गोवा के आगामी विधानसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को अपने 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें भाजपा के पूर्व मंत्री महादेव नाइक तथा एलिना सल्दान्हा और वकील-राजनीतिक नेता अमित पालेकर का नाम शामिल है। पार्टी की गोवा प्रभारी आतिशी ने इन 10 उम्मीदवारों की सूची को मंजूरी दी, जो उत्तरी गोवा और दक्षिणी गोवा जिलों की अलग-अलग सीटों से चुनाव लड़ेंगे।

‘आप’ गोवा चुनाव के लिये उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने वाली दूसरी पार्टी बन गई है। इससे पहले कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है। कांग्रेस ने भी पहली सूची में 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। पालेकर सेंट क्रूज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। जबकि भाजपा छोड़ आम आदमी का दामन थामने वाले वी.के. राणे पोरियम से चुनाव मैदान में होंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से मंत्री रहे नाइक शिरोडा से चुनाव लड़ेंगे।

आप नेता सत्यविजय नाइक वालपोई से किस्मत आजमाएंगे। पहले महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) में रहे प्रेमानंद नानोस्कर दाबोलिम से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हैं। भाजपा के पूर्व मंत्री सलदान्हा कोर्टालिम सीट से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिमा कूटिन्हो नवेलिम से आप उम्मीदवार हैं।

गोवा में सभी सीटों पर लड़ेगी आप 

गोवा में इस साल यानी 2022 में फरवरी-मार्च में विधानसभा का चुनाव हो सकते हैं। आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि वो राज्य में विधानसभा की सभी 40 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेगी। आप ने गोवा में 2017 का विधानसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिल सकी थी। आप ने 2017 में 39 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जिसमें से 38 सीटों पर उसके उम्मीदवार अपनी जमानत तक नहीं बचा सके थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here