गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन द्वारा रायपुर राजधानी में जंगी प्रदर्शन,शिक्षा मंत्री निवास का घेराव-आम आदमी पार्टी ने किया आंदोलन का समर्थन

रायपुर।

छत्तीसगढ़ गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन द्वारा रायपुर राजधानी में राष्ट्रीय एवं राज्य स्ततरीय नेताओं के नेतृत्व में जिलों से पहुंचे छात्र छात्राओं ने धरना स्थल पर वर्ष 2018 से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को शिक्षा विभाग एवं आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा प्रदत्त छात्रवृत्ति पर रोक लगाए जाने, छात्रावासों में आदिवासी समाज के अधीक्षकों की पदस्थापना करने, शिक्षा के क्षेत्र में संवैधानिक सुविधा प्रदान करने हेतु जंगी प्रदर्शन कर शिक्षा मंत्री के निवास का घेराव करने निकले जहां बूढ़ा तालाब के पास पुलिस द्वारा उन्हें रोका गया।

राजधानी के धरना प्रदर्शन का आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी के निर्देश पर राजधानी के आप नेता नेताओं ने आंदोलन का समर्थन किया। धरना स्थल पर सभा को संबोधित करते हुए आप नेता विजय कुमार झा ने कहा वर्ष 2018 से लंबित सभी संवर्गों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाए। वर्ष 18 से वर्ष 22 तक का लंबित एरियस का नगद भुगतान किया जाए। छात्रावासों में आदिवासी समाज के लोगों की पदस्थापना की जाए।

आदिवासी समाज के छात्र छात्राओं को संवैधानिक एवं शासन द्वारा प्रदत्त सुविधाओं का त्वरित लाभ तत्काल प्रदान करने की मांग समाज के ही शिक्षा मंत्री एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष से करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की है। धरना स्थल पर आप नेता विजय कुमार झा, तेजेंद्र तोड़ेकर, हेमंत टंडन, कलावती मार्को, अजीम भाई, आदि शामिल हुए। आम आदमी पार्टी नेताओं ने संचालक आदिम जाति कल्याण विभाग से तत्काल आवश्यक राशि जिलों को आवंटित करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here