गृह मंत्री अमित शाह ‘पुलिस अनुसंधान-विकास ब्यूरो’ के 51वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए…

नई दिल्ली,

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजधानी दिल्ली में ‘पुलिस अनुसंधान और विकास ब्यूरो’ के 51वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकतंत्र हमारे देश का स्वभाव है। अगर कोई कहता है कि लोकतंत्र 15 अगस्त 1947 के बाद या 1950 में संविधान अपनाने के बाद ही आया, तो यह गलत है।

पूरे सरकारी तंत्र में सबसे कठिन काम पुलिस के मित्रों का है: समारोह के दौरान गृह मंत्री ने कहा कि अगर कानून व्यवस्था ठीक नहीं है तो लोकतंत्र कभी सफल नहीं हो सकता है। कानून व्यवस्था को ठीक रखने का काम पुलिस करती है। पूरे सरकारी तंत्र में सबसे कठिन काम अगर किसी सरकारी कर्मचारी का है तो वह पुलिस के मित्रों का है। उन्होंने कहा कि कहा कि कोई भी संस्था हो, वह अपने क्षेत्र के अंदर 51 साल तक अपनी प्रासंगिकता को बना सकता है और बनाए रखता है तो उसका मतलब है उसके काम में प्रासंगिकता और दम दोनों हैं।

पुलिस अनुसंधान और विकास ब्यूरो के 51वें स्थापना दिवस के मौके पर अमित शाह ने टोक्यो ओलिंपिक में रजत पदक विजेता मीराबाई चानू को सम्मानित किया। मणिपुर सरकार ने मीराबाई चानू को पुलिस विभाग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) के रूप में नियुक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here