गुजरात विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में हो रही वोटिंग, पीएम मोदी और अमित शाह ने किये वोटिंग

 

अहमदाबाद

गुजरात विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में हो रही वोटिंग के लिए पीएम मोदी ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोट डाला। वोटिंग करने के बाद पीएम मोदी ने कहा, ”लोकतंत्र का यह उत्सव है इसे मतदाताओं ने उमंग के साथ मनाया। मैं इसके लिए अभिनंदन करता हूं। मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देता हूं।” इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील की। उन्होंने ट्वीट किया, “गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से युवा और महिला मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं।” अहमदाबाद, वडोदरा और गांधीनगर सहित गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया है। इन क्षेत्रों में शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे।

833 उम्मीदवार चुनाव-मैदान में 

इस चरण में 69 महिलाओं सहित कुल 833 उम्मीदवार चुनाव-मैदान में हैं। दोनों चरणों के लिए डाले गए वोटों की गिनती बृहस्‍पतिवार यानी आठ दिसंबर को होगी। सुचारू रूप से चुनाव सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग ने सभी जरूरी इंतजाम किए हैं। मतदान के लिए 26 हजार से अधिक केंद्र बनाए गए हैं।

भूपेंद्र पटेल, हार्दिक पटेल, जिग्नेश मवानी इस चरण में उम्‍मीदवार

इस चरण में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और सात मंत्रियों सहित कई प्रमुख नेताओं के राजनीतिक भाग्य का फैसला होगा। अन्‍य भाजपा नेताओं में हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकुर भी चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस नेता सुखराम राठवा तथा जिग्नेश मवानी, आम आदमी पार्टी के भरत सिंह वाखला और भीमा भाई चौधरी भी इस चरण में उम्‍मीदवार हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here