खैरागढ : यशोदा वर्मा (महिला) को उम्मीदवार बनाने पर सीएम भूपेश बघेल की प्रशंसा और इसे बड़ा कदम बताया – श्रीमती विभा सिंह

राजनांदगांव 

राजा देवव्रत सिंह की दूसरी पत्नी विभा सिंह ने खैरागढ़ से कांग्रेस की महिला उम्मीदवार बनाये जाने पर सीएम भूपेश बघेल की प्रशंसा करते हुए बड़ा कदम बताया है। आज आयोजित पत्रकार से समाज सेविका विभा सिंह ने कहा कि उनकी पृष्ठभूमि राजनीतिक परिवार से है और देवव्रत सिंह से विवाह के बाद मैने उनके पूर्व के चुनाव में खुलकर चुनाव प्रचार में काम किया था और उनके विजय श्री में कही न कही मेरा भी बड़ा योगदान रहा है ।

श्रीमती विभा सिंह ने कहा कि पति पत्नी में सामान्य विवाद होते रहता है , परंतु राजपरिवार के गौरवशाली इतिहास का पतन में गर्त में डालने वालो ने लोगों के दिल दिल में बसे है , और यही कारण है कि वह दूसरे दल में होने के बाद भी राजनैतिक मतभेद एक तरफ रखकर दिल्ली में राज करते हुए करोडो रूपयो की स्वीकृति करवा पाये थे जिसमें अकेले 300 करोड का सिध्द बाबा जलाशय ही खैरागढ़ विधानसभा के किसानो व आम जनता के लिये लाभदायक रहेगा ।

एक सवाल के जवाब में श्रीमती विभाग सिह ने कहा कि मेरे मन से कभी राजनीति चाह नही रही है. मुझो याद है कि मुझे राजा साहब ने कई बार राजनैतिक पद ग्रहण कर राजनीति सक्रिय रहने कहा था पर मैने हमेशा राजनीति से हटकर परिवार के साथ रहकर जनता की सेवा करेन की बात कही एक प्रश्न के उत्तर में श्रीमती विभा सिंह ने कहा कि मैने कभी भी कांग्रेस अथवा किसी दल से आज तक टिकिट नहीं मांगा और नही कभी सरपंचो को लेकर राजनीतिक प्रदर्शन किया है मै हमेशा खैरागढ विधानसभा की जनता के हित के बारे में सोचती रही हूं और अवसर को भुनाने के लिये अचानक परदे पर आने वाली औरत नही हूं ।

महिलाओं के आत्म सम्मान व उन्हें अवसर प्रदान किये जाने के पक्षधर पी.एम. नरेन्द्र मोदी को मानती हूं उसके अलावा कांग्रेस की नेत्री श्रीमती सोनिया गांधी , राहुल गांधी , तथा भूपेश बघेल को देखा है जिन्होने गांव की सामान्य किन्तु जुझारू महिला यशोदा वर्मा को खैरागढ विधान सभा के उपचुनाव में टिकट देकर महिलाओं का सम्मान बढाया है । एक अन्य सवाल के जवाब में श्रीमती सिंह ने कहा कि मेरे पति देवव्रत सिंह जी सरल मृदृभाषी व्यक्तित्व के धनी थे और किसानो सहित गरीब व्यक्ति की चिन्ता करते थे और हर किसी में बिना अंहकार के बात करने में जरा हिचक नही महसूस करते थे ।

राज्य सरकार उदयपुर व खैरागढ में राजा देवव्रत सिंह की मूर्ति और चौराहे का नामकरण की बात कर रही है इसके लिये मैं सी.एम. भूपेश बघेल को धन्यवाद देती हूं इसके अलावा मेरा सुझाव है कि खैरागढ विधान सभा की सिध्दबाबा जलाशय का नाम राजा देवव्रत सिंह के नमा से करने के साथ प्रति वर्ष उन्नत किसान को पुरस्कार भी राजा साहब के नाम पर करें तो यह बडी श्रध्दाजली होगी । श्रीमती सिंह ने यह भी कहा कि मैने राजा साहब देवव्रत सिंह के गरीबो के प्रति चिन्ता को नजदीक से देखा है और उकनी स्मृति में जल्द कुछ कार्य करने जा रही है ।

श्रीमती सिंह ने यह भी कहा कि मैं राजासाहब की तरह सरल स्वभाव की हूं और आम जनता की सेवा के लिये हमेशा तत्पर रही हूं परंतु मुझे दुख होता हे जब लोग मेरे स्वभाव व परिवार की राजनीतिक पृष्ठ भूमि को गलत ढंग से मीडिया में तोड मरोड कर प्रस्तुत कर प्रस्तुत करते हुए अपने को जनता की हितैषी बताते है । खैरागढ विधान सभा की आम जनता के दिल में राज करने वाले देवव्रत सिंह के सम्मान में किसी भी जनता की सेवा करना चाहती हूं लेकिन यह सेवा राजनीति मे रहकर की जाये यह जरूरी नही है । जनता अगर चाहेगी तभी मैं राजनीति में आउंगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here