खजुराहो से कालीचरण महाराज गिरफ्तार…. महात्मा गांधी पर की थी अमर्यादित टिप्पणी…एमपी के गृह मंत्री ने जताई आपत्ति

जबलपुर

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज को रायपुर पुलिस ने खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें रायपुर लाने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक कालीचरण खजुराहो से 25 क़िलोमीटर दूर बागेश्वर धाम के पास एक शख्स के यहां किराए पर कमरा लेकर ठहरा हुआ था। वहां से रायपुर पुलिस ने आज सुबह 4 बजे कालीचरण को गिरफ़्तार किया है।

महात्मा गांधी पर अमर्यादित टिप्पणी

धर्म संसद में की थी अमर्यादित टिप्पणी

रायपुर में दो दिवसीय ‘धर्म संसद’ (धार्मिक संसद) के समापन के दौरान रविवार शाम को कालीचरण महाराज ने महात्मा गांधी के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था और उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा की थी।

रायपुर में दर्ज हुई थी एफआईआर

कालीचरण महाराज लोगों से धर्म की रक्षा के लिए सरकार के मुखिया के रूप में एक कट्टर हिंदू नेता को चुनने के लिए भी कहा था। बाद में रायपुर में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। इसी के आधार पर खजुराहो से रायपुर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

एमपी के गृह मंत्री ने जताई आपत्ति
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कालीचरण महाराज की गिरफ्तारी पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि बिना स्थानीय पुलिस को जानकारी दिए यह गिरफ्तारी की गी है। उन्होंने कहा-‘रात के वीराने में आप आओ सर्दी के इस मौसम में और किसी को उठा ले जाओ… यह नई परंपरा विकसित हो जाएगी… कोई भी कह देगा हम पुलिस हैं… थाने में सूचना नहीं है देगा। मुझे तरीके पर आपत्ति है।  यह गलत है। कांग्रेस की सरकार ने गलत तरीका अपनाया है। मैंने डीजीपी मध्य प्रदेश को कहा है वे छत्तीसगढ़ के डीजीपी से विरोध प्रकट कराएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here