कोरोना मरीजों को नहीं मिल रही किट, हो रही कालाबाजारी: AAP सांसद का आरोप

चंडीगढ़
पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। इस बार दूसरी लहर में हरियाणा में भी काफी ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। सरकार का दावा है कि सभी कोरोना मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा प्रशासन की ओर से उपलब्ध करवाई जा रही है, लेकिन आप सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने इन दावों को गलत बताया है। साथ ही कोरोना किट को लेकर हरियाणा सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

आम आदमी पार्टी के हरियाणा सहप्रभारी और दिल्ली से राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में कोरोना से बीमार लोगों तक सरकार की कोरोना किट नहीं पहुंच पा रही है। जिससे इसमें घोटाला नजर आ रहा है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने घोषणा की थी कि होम आइसोलेशन में जो मरीज रहेंगे उनको सरकार की तरफ से कोविड किट दी जाएगी, जिसमें एक ऑक्सीमीटर, डिजिटल थर्मामीटर, स्टीमर, थ्री लेयर मास्क, आयुष दवाएं, एलोपैथिक दवाएं और एक पुस्तिका होगी, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा।

सांसद का आरोप है कि इस किट की कालाबाजारी की जा रही है। प्रदेश में कुछ जगहों पर तो चुनिंदा लोगों को किट दी गई, लेकिन ज्यादातर गांव इससे बचे रह गए। कई जगहों पर तो अधूरी किट पहुंचाई गई है। वहीं डॉ. गुप्ता को पार्टी के पदाधिकारियों ने यह भी बताया कि अनिल विज ने हरियाणा के हर गांव के सरपंच को 50,000 रुपये देने की घोषणा की थी। इस पैसे का इस्तेमाल सैनिटाइजेशन और आइसोलेशन सुविधाएं बनाने में किया जाना था, लेकिन उक्त कार्य किसी भी गांव में होता दिखाई नहीं दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here