कैबिनेट में नहीं होगा फेरबदल, सिद्धू को लेकर कही ये बात: कैप्टन अमरिंदर

 
नई दिल्ली

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को तत्काल कैबिनेट फेरबदल की संभावना से इनकार किया। उन्होंने कहा कि, उनकी सरकार ने कांग्रेस आलाकमान द्वारा दिए गए 18 सूत्री एजेंडे से कई कदम पहले ही लागू कर दिए हैं। सिंह ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में पार्टी के 93 प्रतिशत वादों को पूरा किया है। पार्टी की राज्य इकाई में गुटबाजी को खत्म करने के लिए हुए फेरबदल के बाद अमरिंदर सरकार के मंत्रिमंडल में भी फेरबदल की संभावना को लेकर कयास लगाए जा रहे थे।
 
पार्टी आलाकमान ने पिछले महीने अमरिंदर सिंह को 18 मुद्दों पर कार्रवाई करने के लिए भी कहा था, जिसमें गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, ड्रग्स और बिजली खरीद समझौते शामिल हैं। नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब में कांग्रेस इकाई का अध्यक्ष नियुक्त करने के बाद 'सत्ता के दो केंद्र' बनने के सवाल पर सीएम अमरिंदर सिंह ने साफ कर दिया कि, नवजोत सिंह सिद्धू पीपीसीसी प्रमुख हैं। इसमे कुछ भी असामान्य नहीं है। मैं सीएम के रूप में अलग जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं। सरकार और पार्टी 2 अलग-अलग इकाइयाँ हैं जिनकी परिभाषित भूमिकाएँ हैं।
 
कैप्टन ने कहा कि, वे दोनों मिलकर अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए काम करेंगी। उन्होंने कहा, इस समय पार्टी की स्थिति ठीक है और चुनाव तक इस स्थिति को और मजबूत किया जाएगा। उनकी सरकार ने घोषणापत्र में किए गए 93 फीसदी चुनावी वादों को पहले ही पूरा कर लिया है और जल्द ही इसे बढ़ाकर 95% कर दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि बचे हुए वादों में से 5% केवल जीएसटी शासन के कारण बचे हैं क्योंकि जब उनकी पार्टी ने घोषणापत्र का मसौदा तैयार किया था, तब वैट की व्यवस्था थी, न कि प्रचलित जीएसटी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here