केंद्रीय मंत्री तोमर ने किया सीटी स्कैन मशीन का वर्चुअल लोकार्पण

मुरैना
 केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज मुरैना जिले के अम्बाह सिविल हॉस्पिटल में 2 करोड़ रूपय की लागत से बने सीटी स्कैन की मशीन का वर्चुअल लोकार्पण किया। हॉस्पिटल के लिये स्विटजरलैंड की सिंजेंटा कंपनी इंडिया द्वारा 2 करोड़ रूपये की लागत से यह सीटी स्कैन मशीन तैयार किया है जिसका केंद्रीय मंत्री द्वारा वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के माध्यम से लोकार्पण किया गया।

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि कोविड से निपटने के लिये सिंजेंटा इंडिया लिमिटेड की सीएसआर की पहल पर सिविल अस्पताल अम्बाह के लिये 2 करोड़ रूपये की लागत से सीटी स्कैन मशीन उपलब्ध कराई गई है। कोविड के दौरान ऑक्सीजन की आवश्यकता महसूस की गई थी। जिसे पूर्ण किया जा चुका है। कोविड में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका सीटी स्केन मशीन की भी थी। जिसे आज पूर्ण किया गया है। कोरोनावायरस के चलते महामारी में डॉ, स्वास्थ्य कर्मी, प्रशासनिक अधिकारी और समाजसेवियों ने अभूतपूर्व सेवाएं दी हैं। उन सभी का हम हार्दिक अभिनंदन करते हैं लेकिन अभी सचेत और सावधान रहने की जरूरत है। इस अवसर पर नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना नियंत्रण में प्रधानमंत्री मोदी की रणनीति और कार्य योजना कारगर साबित हुई है। अभी निरंतर इस दिशा में काम किया जा रहा है। जिससे देशवासियों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ सेवा मिल सके।

सिजेंटा इंडिया कंपनी के प्रबंधक राफेल डेल रियो ने कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए देश में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने में सरकार के साथ साझेदारी करना जनता के लिए एक सुखद अनुभव रहा है। हमें उम्मीद है कि अत्याधुनिक सिटी स्कैन सेंटर मुरैना जिले और उसके आसपास में बढ़ते कोविड-19 के मामलों को शीघ्र एवं बेहतर इलाज में मदद करेगा, साथ ही भविष्य में ग्रामीणों के लिए बेहतर बुनियादी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराएगा।

सिटी स्कैन की रेट ₹945 रखी गई है। जिसके साथ एक फिल्म फ्री दी जाएगी अगर किसी व्यक्ति को दूसरी फिल्म की जरूरत है तो उससे ₹200 अतिरिक्त चार्ज लिया जाएगा। इस लोकार्पण के दौरान भारत सरकार, राज्य सरकार से जुड़े सिंजेटा इंडिया के प्रबंध निदेशक राफेल डेल रियो, पूर्व मंत्री मध्यप्रदेश शासन  गिर्राज डण्डोतिया, कलेक्टर बक्की कार्तिकेयन, समेत  जिला पंचायत एसडीएम, सीएमएचओ और आम नागरिक मौजूद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here