कुमार विश्वास के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोप लगाए जाने के बाद केंद्र सरकार उनके सुरक्षा की कर रही है समीक्षा

नई दिल्ली,

केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता जाने-माने कवि कुमार विश्वास की सुरक्षा की समीक्षा कर रही है और उन्हें एक केंद्रीय एजेंसी के जरिए सुरक्षा मुहैया करायी जा सकती है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। विश्वास के आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोप लगाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है। सूत्रों ने बताया, ‘‘सरकार कुमार विश्वास की सुरक्षा की समीक्षा कर रही है । समीक्षा करने के बाद तथा खुफिया सूचनाओं के आधार पर खतरे का आकलन करते हुए उन्हें सुरक्षा दे सकती है।’’

समीक्षा के बाद विश्वास को एक केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी के जरिए सुरक्षा दी जा सकती है। विश्वास ने पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान केजरीवाल पर अलगाववादियों का समर्थन करने का आरोप लगाया था। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 20 फरवरी को होगा।

दरअसल कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल के बारे में कहा था कि एक बार केजरीवाल ने उनसे कहा था कि वह पंजाब के सीएम बनेंगे या फिर खालिस्तान के पीएम बनेंगे। विश्वास के मुताबिक खालिस्तान समर्थकों से दूरी बनाने के सवाल पर केजरीवाल ने उनसे यह बात कही थी। कुमार विश्वास के इस बयान के बीच सियासत काफी गर्म हो गई है। राहुल गांधी, पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने इसकी निंदा की और केजरीवाल को घेरना शुरू कर दिया है।

इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी की ओर से और खुद अरविंद केजीवाल की ओर से भी बयान आया है जिसमें कहा गया है कि अगर यही बात थी तो लोग इतने लंबे अर्से से चुप क्यों थे। अब जबकि पंजाब का चुनाव सिर पर है तो ये लोग केजरीवाल को आतंकवादी बता रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here