‘किसान न्याय रैली’ : PM के गढ़ से प्रियंका की हुंकार, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ये जो योगी है डरपोक है

छत्तीसगढ़ के सीएम को साथ ले वाराणसी पहुंचीं प्रियंका गांधी, ‘किसान न्याय रैली’ से भरी हुंकार

वाराणसी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को आगामी उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव संग्राम के लिए प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से चुनावी बिगुल फूंका। प्रियंका गांधी ने वाराणसी में कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित किसान न्याय रैली को संबोधित किया। प्रियंका गांधी के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री व उत्तरप्रदेश के पर्यवेक्षक भूपेश बघेल और सांसद दीपेन्द्र हुड्डा भी रैली में मौजूद रहे।

दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन और सुर्ख़ियों में बने लखीमपुर खीरी हिंसा के बीच प्रियंका गांधी वाराणसी में किसान न्याय रैली को संबोधित किया। इस दौरान प्रियंका गांधी ने लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के मुख्यमंत्री उस गृह राज्य मंत्री का बचाव कर रहे हैं जिसका बेटा लखीमपुर खीरी की घटना में आरोपी  है। जो प्रधानमंत्री लखनऊ आ सकते थे वो उन किसानों के आंसू पोंछने के लिए दो घंटे की दूरी पर लखीमपुर नहीं जा सके।

प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि इस देश के गृह राज्य मंत्री के बेटे ने अपनी गाड़ी के नीचे 6 किसानों को निर्ममता से कुचल दिया और सब परिवार ये कहते हैं कि हमें मुआवजा नहीं न्याय चाहिए। लेकिन हमें न्याय दिलाने वाला इस सरकार में नहीं दिख रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री दुनिया के कोने-कोने तक घूम सकते हैं लेकिन अपने किसानों से बात करने के लिए अपने घर से मात्र 10 किलोमीटर दूर दिल्ली के बॉर्डर तक नहीं जा सकते?

वाराणसी में होने वाली यह रैली पहले 2 अक्टूबर को होने वाली थी लेकिन बाद में इसकी तारीख बदलकर 10 अक्टूबर कर दी गई। इस रैली का नाम प्रतिज्ञा रैली रखा गया था जिसे अब बदलकर किसान न्याय रैली का नाम दिया गया है। वाराणसी के रोहनिया के जगतपुर डिग्री कॉलेज के मैदान में होने वाली इस रैली के लिए शहर भर में होर्डिंग लगाई गई है जिसमें प्रियंका गांधी और राहुल गांधी नजर आ रहे हैं।

पीएम पर प्रियंका का वार

कांग्रेस महासचिव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अटैक करते हुए कहा कि पीएम अपने लिए दो प्लेन 16 हजार करोड़ में खरीदते हैं और दूसरी ओर एयर इंडिया को 18 हजार करोड़ में बेच देते हैं.

हर-हर महादेव, आयत और गुरुवाणी से हुआ कांग्रेस की ‘किसान न्याय रैली’ का आगाज

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मजबूत चुनौती पेश करने की कोशिश कर रही कांग्रेस की रविवार को वाराणसी में हुई ‘किसान न्याय रैली’ का आगाज मंत्रोचार, शंखनाद, हर-हर महादेव के साथ कुरान की आयात और गुरुवाणी से हुआ. लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद पूर्वांचल में हुई कांग्रेस की बड़ी सभा को संबोधित करने से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने यहां बाबा विश्वनाथ मंदिर और मां दुर्गा मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की.

बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई 

वाराणसी पहुंची प्रियंका गांधी ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई हैं. प्रियंका गांधी यहां पर बाबा विश्वनाथ का पूजा अर्चना की. प्रियंका इसके बाद मां कुष्मांडा मंदिर जाएंगी.

प्रियंका गांधी का पीएम पर निशाना

प्रियंका गांधी ने कहा कि लोग न्याय लेने के लिए कहां जाए, यहां सरकार, सीएम, पीएम और मंत्री सब मिल जाते हैं. ऐसे में जनता किससे गुहार लगाएगी. किसान आंदोलन को लेकर केंद्र और योगी सरकार पर प्रियंका गांधी ने हमला बोला है.

भूपेश बघेल का CM योगी पर अटैक

वाराणसी में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ये जो योगी है, वही सबसे अधिक डरपोक है. उन्होंने आगे कहा कि योगी जब-जब डरते हैं, तब-तब पुलिस को आगे करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि योगी सरकार प्रियंका गांधी से डर गई हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here