काशी दौरा आज, बीएचयू में बन रहे कोविड अस्पताल की तैयारियां परखेंगे सीएम योगी

 वाराणसी | 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिनी दौरे पर रविवार को काशी आ रहे हैं। वह बीएचयू परिसर में डीआरडीओ की ओर से निर्मित पं. राजन मिश्र कोविड अस्पताल के चालू होने से पूर्व की तैयारियां परखेंगे। फिर विश्वविद्यालय परिसर स्थित सेंट्रल ऑफिस के सभागार में वाराणसी सहित मंडल के सभी जिलों में कोविड से बचाव व रोकथाम संबंधी चल रहे उपायों की समीक्षा करेंगे।

जिलाधिकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री का प्रवास तीन घंटे का होगा। वह दोपहर 1.30 बजे लखनऊ से हेलीकॉप्टर से सीधे बीएचयू हेलीपैड पर पहुंचेंगे। यहां से वह कार से एम्फीथिएटर ग्राउंड पहुंचेंगे। वहां डीआरडीओ व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ कोविड मरीजों के अस्थायी अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। पहले चरण में शुरू हो रहे 250 बेड के आईसीयू वार्ड की व्यवस्था देखेंगे। जनरल वार्ड में भर्ती, जांच, दवा, भोजन, इलाज, मार्चुरी आदि की व्यवस्थाओं का भी जायजा लेंगे। यहां से वह सेंट्रल ऑफिस के सभागार में समीक्षा बैठक में शामिल होंगे। इसमें वाराणसी में कोविड पर नियंत्रण के लिए चल रहे कार्यों का प्रजेंटेशन जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा पीपीटी के माध्यम से करेंगे।

वहीं गाजीपुर, चंदौली और जौनपुर के जिलाधिकारी, पुलिस अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग वीडियो कान्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे। इस बैठक में शहर के मंत्री, विधायक के साथ ही एमएलसी एके शर्मा भी रहेंगे। कोविड अस्पताल के नोडल अधिकारी एसके सिंह, डीआरडीओ के अफसर, वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी, बीएचयू के प्रशासनिक अधिकारी व डॉक्टर और स्वास्थ्य विभाग के लोग भी मौजूद रहेंगे। बैठक समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री शाम 4.30 बजे बीएचयू से सीधे हेलीकॉप्टर से लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here