काबुल में हो रहे रॉकेट हमलों से बौखला तालिबान

काबुल
अमेरिका द्वारा काबुल में इस्लामिक स्टेट (ISIS) के आतंकियों पर किए गए हमले से तालिबान भड़क गया है. तालिबान ने ताजा हमले की निंदा करते हुए कहा है कि अमेरिका को उसे कार्रवाई की जानकारी देनी चाहिए थी. बता दें कि काबुल हवाईअड्डे पर हुए धमाकों के बाद से अमेरिका ISIS को निशाना बना रहा है. सोमवार को काबुल में कई जगह रॉकेट दागे गए. इससे पहले रविवार को यूएस ने विस्फोटक से लदे वाहन पर ड्रोन ड्रोन हमला किया था. अमेरिका का कहना है कि आत्मघाती दस्ता काबुल एयरपोर्ट पर अटैक करने जा रहा था.

ईरान के स्टेट मीडिया PTVब्रेकिंग की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान (Taliban) ने अमेरिकी हमलों की निंदा की है. उसका कहना है कि यूएस बिना कोई जानकारी दिए काबुल में हमले कर रहा है. हालांकि, तालिबानी प्रतिक्रिया पर अब तक अमेरिका का कोई बयान नहीं आया है. इससे पहले यूएस ने कहा था कि काबुल में ISIS को आतंकियों इसलिए निशाना बनाया गया, क्योंकि वो एयरपोर्ट पर हमला बोलने जा रहे थे, जहां उसके सैनिक मौजूद हैं.  

अमेरिका ने इस स्ट्राइक को आत्मरक्षा में उठाया कदम करार दिया था. न्यूज एजेंसी AP की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी सेंट्रल कमान के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने बताया कि अमेरिकी सैन्य बलों ने काबुल में आत्मरक्षा में ड्रोन के जरिए एक वाहन को निशाना बनाया. इस कार्रवाई की वजह से हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इस्‍लामिक स्‍टेट की ओर से हमले का एक बड़ा खतरा टल गया है. उन्होंने आगे कहा, ‘हम लक्ष्य पर निशाना साधने में सफल रहे. हमें वाहन में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री होने का इनपुट मिला था. जिसके आधार पर कार्रवाई की गई’.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here