कश्मीर में मोबाइल टेलीफोन और फिक्स लाइन इंटरनेट सेवाएं बहाल

    कश्मीर.

    कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में होने के कारण सभी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स की मोबाइल टेलीफोन सेवाएं (Mobile telephony services) और फिक्स्ड लाइन इंटरनेट (Fixed-line Internet) सेवाएं शुक्रवार को रात 10 बजे बहाल कर दी गई हैं। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार (Vijay Kumar) ने यह जानकारी दी।

    दरअसल, कट्टरपंथी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी (Syed Ali Shah Geelani) की मौत के मद्देनजर एहतियात के तौर पर बुधवार रात BSNL के पोस्टपेड को छोड़कर सारी मोबाइल सेवाएं पूरी कश्मीर घाटी में बंद कर दी गई थीं।

    बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड और भारत फाइबर को छोड़कर फिक्स्ड लाइन पर इंटरनेट और मोबाइल इंटरनेट पर भी रोक लगा दी गई थी। आईजीपी ने कश्मीर जोन पुलिस के हैंडल पर शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि अब तक स्थिति शांतिपूर्ण और नियंत्रण में है। कानून व्यवस्था बनाए रखने में जनता के सहयोग के लिए धन्यवाद। सभी टीएसपी की मोबाइल सेवा (वॉयस कॉल) और ब्रॉडबैंड आज रात 10 बजे से बहाल हो जाएंगी।

    एक बयान में पुलिस ने कहा कि कश्मीर घाटी में स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। आईजीपी कश्मीर ने जमीन पर तैनात पुलिस और सुरक्षा कर्मियों के साथ और कानून-व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग के लिए लोगों को धन्यवाद दिया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here