ऐतिहासिक बजट,हर वर्ग को लाभ-देवेंद्र यादव

भिलाई,

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने बुधवार को वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए अपना चौथा बजट पेश किया। इसे भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने ऐतिहासिक बजट बताया है उनका कहना है कि यह बेहद सराहनीय और जन हितेषी बजट है।माननीय भूपेश बघेल जी ने समाज के हर वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए बहुत ही लाभकारी बजट पेश किया है।
आगे उन्होंने कहा राज्य के कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की घोषणा की।
कर्मचारी भी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे। वहीं आमजन को राहत देते हुए किसी भी नए टैक्स को नहीं लाया गया है।

युवाओं को नहीं देना पड़ेगा फीस
विधायक देवेंद्र यादव ने राज्य सरकार के बजट की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश के शिक्षित युवा बेरोजगारों को सरकार बेहरत सुविधा व लाभ दे रही है। अब जो भी युवा बेरोजगार सरकारी वेकेंसी में भाग लेने के लिए आवेदन करेंगे। उन्हें फीस देने की जरूरत नहीं पड़ेगा। अब तक हर आवेदक को आवेदन के साथ 200 से 500 रुपए तक फीस देना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

मानव तस्करी रोकने पहल
मानव तस्करी रोकने के लिए एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग ब्यूरो बनेगा।बस्तर संभाग में कार्य कर रहे पुलिसकर्मी सहायक आरक्षकों को पदोन्नति और वेतन भत्ते का लाभ दिलाने के लिए डिस्ट्रिक्ट स्ट्राइक फोर्स के नाम पर नए कैडर की घोषणा। दुर्ग के जेवरा -सिरसा पुलिस चौकी को थाना बनाया जाएगा।

विधायक निधि बढ़ेगा
विधायक निधि की राशि को बढ़ाकर 4 करोड़ रुपए कर दिया गया है। पहले यह 2 करोड़ रुपए थी। इसके अलावा पंचायत प्रतिनिधियों का मानदेय बढ़ाया गया है। सरपंच और पंचों का भत्ता भी बढ़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here