उपचुनाव Results 2022 : बिहार में वन टु वन, हरियाणा और यूपी में लहराया भगवा, अंधेरी ईस्ट में शिवसेना,ओडिशा में बीजेपी,तेलंगाना सीट पर TRS की बढ़त

नई दिल्ली 

Assembly Bypoll Results 2022  :

अब तक पांच सीटों के नतीजे घोषित हो चुके हैं। इनमें तीन पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की है। एक पर आरजेडी और एक पर शिवसेना उद्धव गुट के उम्मीदवार की जीत हुई। ओडिशा के धामनगर सीट पर भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं, जबकि तेलंगाना में टीआरएस उम्मीदवार बाजी मार सकता है।

देश की 6 राज्यों में 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए काउंटिंग में उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ सीट पर BJP, बिहार की मोकामा पर RJD और गोपालगंज पर BJP, हरियाणा की आदमपुर पर BJP, महाराष्ट्र कीअंधेरी ईस्ट सीट पर शिवसेना कैंडिडेट की जीत हुई है। इन सभी सीटों पर 3 नवंबर यानी कि गुरुवार को मदतान हुआ था। किस सीट पर कौन सी पार्टी का पलड़ा भारी :

ऋतुजा लटके ने लिया अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की

महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज करने के शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की कैंडिडेट ऋतुजा लटके ने प्रमाण पत्र लिया। लटके ने 64959 वोटों से जीत दर्ज की। दरअसल, इन चुनावों में लटके को 66530 वोट मिले थे जबकि उनके निकटम प्रतिद्वंदी निर्दलीय उम्मीदवार राजेश त्रिपाठी को 1571 वोट मिले थे। वैसे नोटा को इस सीट पर 12806 लोगों ने वोट दिया था।

आदमपुर में बीजेपी के विश्नोई की ‘भव्य’ जीत

हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार भव्य विश्नोई ने अपने निकटतम उम्मीदवार को 15,740 मतों के अंतर से हराया है।

बिहार के बीजेपी दफ्तर में जश्न का माहौल

पूर्व स्पीकर और नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा और विधान परिषद में बीजेपी के नेता सम्राट चौधरी ने बीजेपी दफ्तर में लड्डू बांटे। कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की।

लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट पर BJP जीती

उत्तर प्रदेश की लखीमपुर खीरी की गोला गोकरनाथ सीट पर बीजेपी जीत गई है। यहां बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरि जीते हैं।

बीजेपी की कुसुम देवी जीतीं बिहार के गोपालगंज सीट पर 

बिहार की गोपालगंज विधानसभा सीट पर बीजेपी की कुसुम देवी ने जीत दर्ज की है। कुसुम देवी ने RJD के मोहन प्रसाद गुप्ता को हराया है।

RJD कैंडिडेट नीलम देवी बोलीं- मेरी जीत पक्की थी

बिहार की मोकोमा सीट से RJD कैंडिडेट नीलम देवी ने कहा कि मेरी जीत पक्की थी। मैंने पहले ही कहा था कि मेरे मुकाबले में कोई और नहीं है। यह महज एक औपचारिकता थी। मोकामा परशुराम की भूमि है, लोग लालच में नहीं आएंगे। विधायक जी (अनंत सिंह) ने लोगों की सेवा की। लोग अब परिणाम दे रहे हैं।

तेलंगाना की मुनूगोड़े सीट पर TRS की बढ़त बरकरार

तेलंगाना की मुनूगोड़े विधानसभा सीट पर 10वें राउंड की काउंटिंग के बाद तेलंगाना राष्ट्र समिति के कैंडिडेट ने बीजेपी उम्मीदवार पर बढ़त बनाई हुई है। TRS उम्मीदवार को 67,363 और बीजेपी कैंडिडेट को 62,923 वोट मिले हैं।

ओडिशा उपचुनाव: धामनगर सीट पर बीजेपी को मजबूत बढ़त

ओडिशा के भद्रक जिले में धामनगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए रविवार को जारी मतगणना के रुझान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार सूर्यवंशी सूरज ने बीजू जनता दल (बीजेडी) की प्रत्याशी एवं अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी अंबाती दास पर 6,755 मतों की बढ़त बना ली है. निर्वाचन आयोग के अनुसार, सूरज ने 13वें दौर की मतगणना के बाद 58,332 और दास ने 51,577 मत हासिल किए हैं. वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार बाबा हरेकृष्णा सेठी को 2,602 मत मिले हैं.

एक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. धामनगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए तीन नवंबर को 68.98 फीसदी मतदान हुआ था. यह सीट 19 सितंबर को बीजेपी विधायक बिष्णु चरण सेठी के निधन के कारण रिक्त हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here