उत्तराखंड में फिर से BJP सरकार, CM धामी हारे

नई दिल्ली,

उत्तराखंड विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिल गया है। प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों पर एक चरण में 14 फरवरी को हुए वोटिंग हुई थी। राज्य में 65 फीसदी से अधिक लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था। प्रदेश की कम से कम 40-48 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर है जबकि 19-21 अन्य सीटों पर क्षेत्रीय दल मुकाबले को त्रिकोणीय बना रहे हैं। यद्यपि दोनों पार्टियां स्पष्ट बहुमत मिलने को लेकर आश्वस्त होने की बात कह रही हैं लेकिन उनके नेता पिछले कई दिनों से बंद कमरों में बैठकें कर रणनीति पर मंथन कर रहे हैं कि चुनावी नतीजे अपेक्षानुरूप नहीं होने की स्थिति में क्या कदम उठाए जाएं।

नरेंद्र मोदी के कारण जीत मिली-अजय भट्ट

यह जो विजय हुई है वह नरेंद्र मोदी के कारण से ही हुई है। यह हमारे कार्यकर्ताओं के द्वारा की गई मेहनत है। यह मिथक टूट गया है कि एक बार कांग्रेस आएगी और एक बार भाजपा आएगी। पहली बार उत्तराखंड का मिथक टूटा है। हम बहुत बड़े बहुमत से सरकार बना रहे हैं: केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट, देहरादून .

सीएम धामी खटीमा सीट से चुनाव हारे

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से चुनाव हार गए हैं। उन्हें कांग्रेस के भुवन कापड़ी ने 6 हजार वोटों से हरा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here