उत्तराखंड: पुष्कर सिंह धामी को दूसरी बार CM की कमान, बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए

देहरादून,

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है। भाजपा विधायक मंडल दल की बैठक में पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लग गई है। उत्तराखंड को 12 वें मुख्यमंत्री के रूप में सीएम पुष्कर सिंह धामी का चेहरा मिल गया है। केंद्रीय पर्यवेक्षकों राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी ने देहरादून में भाजपा विधायक दल की बैठक में भाग लिया। इसके बाद उत्तराखंड के सीएम के लिए पुष्कर सिंह धामी के नाम का ऐलान किया गया।\

पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधासभा सीट से चुनाव हार गए थे हालांकि पार्टी ने उन पर एक बार फिर भरोसा जताया है। देहरादून में पार्टी इकाई की बैठक में फैसले के बाद पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उपपर्यवेक्षक मीनाक्षी लेखी ने सीएम को लेकर पुष्कर सिंह धामी के नाम की घोषणा की।

हाल ही में बीजेपी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में 70 में से 47 सीटों पर जीत दर्ज की है। पार्टी अब पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। बीते 10 मार्च को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के परिणाम में बीजेपी को 47, कांग्रेस को 19, बीएसपी को 2 और निर्दलीय को 2 सीटों पर जीत मिली है। वोटिंग परसेंटेज की बात करें तो राज्य में बीजेपी को 44.3 प्रतिशत और कांग्रेस को 37.9% वोट मिले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here