उगते सूरज को अर्घ्य देने के साथ छठ महापर्व संपन्न, बिहार में दो साल बाद दिखा ऐसा नजारा

पटना

बिहार समेत देशभर में छठ पूजा महापर्व का समापन हो गया है। राजधानी पटना समेत अन्य सभी शहरों में छठव्रतियों ने सोमवार सुबह उदयीमान सूर्य यानी उगते हुए सूरज को अर्घ्य देकर छठ पूजा खत्म की। पटना के सभी गंगा घाटों पर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास पर ही छठ पूजा की। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव अर्घ्य देने दीघा घाट पहुंचे।

अभिनेता-राजनेता से लेकर आम जनता तक, बिहार में सभी लोगों ने धूमधाम से चार दिवसीय छठ महापर्व मनाया। बिहार में दो साल बाद छठ घाटों पर भारी भीड़ उमड़ी। बीते दो साल कोरोना की पाबंदियों की वजह से व्रती धूमधाम से यह पर्व नहीं मना सके थे।

इस साल दूसरे राज्यों में काम करने वाले बड़ी संख्या में बिहारी अपने घर पहुंचे और परिवार के साथ लोक आस्था का पर्व मनाया। राजधानी पटना के 89 गंगा घाटों पर छठ पूजा की गई। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दीघा घाट पर सूर्य देव को अर्घ्य दिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर भी गंगा घाट पर सूर्य को अर्घ्य देने पहुंचे। सीएम नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने अपने आवास पर ही छठ पूजा की। केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे ने बक्सर में छठ महापर्व मनाया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here