इन शूज से पाएं जेंटलमैन लुक…

इंसान की पहचान अक्सर उसके शूज से होती है। शायद इसलिए किसी भी युवा की शूज के लिए चाहत बेशुमार होती है और उनकी यह चाहत कभी कम नहीं होती और होनी भी नहीं चाहिए। जब आप शूज खरीदने के लिए ऑनलाइन या किसी शॉप में घंटों बिता देते हैं और फिर भी आपको समझ नहीं आता कि कौन से शूज आपके लायक है तो ऐसे में आपको एक गाइड की जरूरत महसूस होती है जो आपको सही शूज खरीदने में मदद करे।

ब्रोग शूज
ब्रोग शायद शूज का सबसे क्लासिक पेयर है। लंबे और एलिगेंट राउन्डेड एजेज और सजी हुई जाली जैसा डिजाइन) से बने ये शूज सबका सपना होता है। ये जहां आपके सूट को पूरी तरह से कॉम्प्लिमेंट करेंगे, वही किसी भी फॉर्मल ऑकेजन के लिए भी एक अच्छा ऑप्शन है। ब्रोग अब आपको स्वेड और मैट फिनिश में भी मिल जाएंगे, जो आपके कैजुअल वेयर को एक क्लास देंगे। अगर आप इससे फॉर्मल के लिए ले रहे हैं, तो ब्लैक और ब्राउन ब्रोग खरीदें। अगर आप इसको कैजुअल वेयर के लिए लेना चाहें, तो किसी भी रंग का खरीद सकते हैं।

बूट्स
बूट्स को आप लिस्ट में जरूर सोच रहे होंगे और सोचे भी क्यों न? बूट्स जितना विमिन के वार्डरोब लिए जरूरी होता है उतना ही मेल के लिए भी होता है। आप चाहें तो क्लासी रग्ड यानी घिसे हुए लुक वाले बूट्स या ट्रेडियर डेजर्ड बूट्स चूज कर सकते हैं। अपने स्टाइल के हिसाब से इन्हें सलेक्ट करें, क्योंकि ये फुटवेयर आपके डेनिम को स्टाइल-अप करने के लिए जरूरी जो हैं।

बोट शूज
कई कलर्स में आनेवाले बोट शूज को आप स्प्रिंग और समर दोनों में पहन सकते हैं, जो अभी काफी ट्रेंड में भी हैं। ये न सिर्फ काफी आरामदायक होते हैं, बल्कि इसे अलग-अलग आउटफिट के साथ पहन सकते हैं। तो चाहे वो आपका डेनिम हो, स्टाइलिश कार्गो शॉर्टस या फिर आपका पसंदीदा कफ्ड अप चिनोज, ये शूज सभी को अच्छी तरह से कॉम्पिलिमेंट करेंगे।

मोकैसिन्स
मोकैसिन्स शूज आपके उन दिनों के लिए है, जब आप शूज पहनना नहीं चाहते हैं। मजबूरन आपको इन्हें पहनना ही पड़ता है। मॉकसिन्स या लोफर्स ऐसे स्लिप-ऑन शूज हैं, जो आपके स्टाइल को बढ़ाने के साथ-साथ आपके पैरों के लिए भी काफी आरामदायक होते हैं। ये आपको स्वेड और मैट फिनिश में मिल जाएंगे।

एस्पाड्रिल्स
एस्पाड्रिल्स शूज अभी काफी ट्रेंड में हैं। कुछ लोग इसे जूता मानने से इंकार करते हैं। इन शूज का ऊपरी भाग कैनवास या कॉटन से बना होता है और इनका सोल जूट से बना होता है। इन्हें आप न सिर्फ शॉर्टस के साथ पहन सकते हैं, बल्कि ये आपकी क्रॉप्ड जींस को भी कॉम्पिलिमेंट करेंगे। किसी बीच पर जाना हो या फिर एक कैजुअल डे-आउट पर, ये शूज अच्छा ऑप्शन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here