आर्थिक आंकड़ों से बाजार गदगद, सेंसेक्स-निफ्टी को मिली नई ऊंचाई

 नई दिल्ली 
देश की अर्थव्यवस्था अब पटरी पर लौटने लगी है। जीडीपी समेत तमाम आर्थिक आंकड़े इसके संकेत दे रहे हैं। इससे शेयर बाजार में निवेशक भी गदगद हैं। यही वजह है कि बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में सेंसेक्स और निफ्टी ऑल टाइम हाई लेवल पर कारोबार कर रहे थे। 

58 हजारी बनने के करीब सेंसेक्स: सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स करीब 200 अंक की तेजी के साथ 57765.92 अंक के स्तर तक पहुंच गया। ये सेंसेक्स के इतिहास का उच्चतम स्तर है। सेंसेक्स की तरह निफ्टी में भी उछाल आया है। निफ्टी17,200 अंक के उच्चतम स्तर पर कारोबार कर रहा है। आपको बता दें कि सेंसेक्स और निफ्टी, दोनों ही हर दिन नए स्तर को टच कर रहे हैं। 

अच्छा रहा मंगलवार का दिन: अर्थव्यवस्था के लिहाज से मंगलवार का दिन अच्छा रहा। जहां कोरोना वायरस की खतरनाक दूसरी लहर के बावजूद देश की अर्थव्यवस्था में चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 20.1 प्रतिशत की रिकार्ड वृद्धि दर्ज की गई, वहीं बुनियादी ढांचा क्षेत्र के आठ उद्योगों का उत्पादन जुलाई में 9.4 प्रतिशत बढ़ा है।
 
उम्मीद से बेहतर रहा भारतीय अर्थव्यवस्था का प्रदर्शन, चीन काफी पीछे छूटा
उम्मीद से बेहतर रहा भारतीय अर्थव्यवस्था का प्रदर्शन, चीन पीछे छूटा
शेयर बाजार में भी रौनक: इसके अलावा घरेलू शेयर बाजारों में जोरदार तेजी का सिलसिला जारी रहा। मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स 663 अंक उछलकर पहली बार 57,000 अंक के ऊपर नए रिकार्ड स्तर पर बंद हुआ। एनएसई निफ्टी भी 17,000 अंक के ऊपर निकल गया। बाजार में तेजी के साथ बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण उछलकर अब तक के उच्चतम स्तर 2,50,02,084.01 करोड़ रुपए तक पहुंच गया। सेंसेक्स को 56,000 से 57,000 अंक के बंद स्तर पर पहुंचने में केवल दो दिन लगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here