आरपीएफ जवान ने जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में अपने वरिष्ठ अधिकारी, तीन यात्रियों की गोली मारकर हत्या की

नई दिल्ली: रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) का जवान, जिसने सोमवार को चलती ट्रेन में अपने वरिष्ठ सहित चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी, “उसकी तबीयत ठीक नहीं थी और वह अपना धैर्य खो बैठा था.

रेलवे पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार जवान चेतन सिंह ने पहले अपने सीनियर की हत्या की और फिर “जिसने भी इस घटना को होते हुए देखा उसे गोली मार दी”, जिसके परिणामस्वरूप जयपुर-मुंबई ट्रेन में तीन यात्रियों की मौत हो गई.

एक अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल ने अपने स्वचालित हथियार से गोलियां चलाकर तड़के करीब पांच बजे जयपुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस में सवार आरपीएफ के एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) और तीन अन्य यात्रियों की हत्या कर दी.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, आरोपी आरपीएफ जवान मानसिक रूप से परेशान है. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से पालघर की दूरी करीब 100 किलोमीटर है.

पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ सुमित ठाकुर बोले, यह पैन्ट्री कार्ट में घटना हुई थी. इसमें कुल चार लोगों को गोली लगी है जिसमें से 3 आम नागरिक हैं और एक ASI टीकाराम मीणा है जो राजस्थान के रहने वाले हैं. अन्य 3 नागरिकों की पहचान की जा रही है. सभी को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है. उसने अपने आधिकारिक हथियार से इस घटना को अंजाम दिया. इस घटना की अभी वजह पता नहीं चल पाई है. इसकी जांच की जा रही है.

उन्होंने आगे बताया मृतक एएसआई टीकाराम मीणा के परिजनों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है. रेलवे सुरक्षा कल्याण निधि से 15 लाख रुपये, अंतिम संस्कार के लिए 20,000 रुपये, मृत्यु सह सेवानिवृत्ति ग्रेच्युटी के रूप में 15 लाख रुपये और सामान्य बीमा योजना के रूप में 65,000 रुपये दिए जाएंगे.

अधिकारी के मुताबिक, चेतन कुमार चौधरी ने अपने एस्कॉर्ट ड्यूटी प्रभारी एएसआई टीका राम मीणा को चलती ट्रेन में गोली मार दी. उन्होंने बताया कि अपने सीनियर को गोली मारने के बाद कांस्टेबल एक अन्य बोगी में गया और उसने तीन यात्रियों को गोली मार दी.

अधिकारी के अनुसार, आरोपी ने मीरा रोड और दहीसर के बीच ट्रेन से भागने की कोशिश की, लेकिन राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के कर्मियों ने उसे पकड़ लिया और उसका हथियार भी बरामद कर लिया.

अधिकारी ने बताया कि बोरीवली रेलवे स्टेशन पर शवों को ट्रेन से बाहर निकाला गया. उन्होंने बताया कि आरपीएफ का आरोपी जवान अभी मीरा रोड रेलवे पुलिस की हिरासत में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here