आने वाले फेस्टिव और शादी सीज़न में ट्रेंड में रहेंगे… छाए रहेंगे ये रंग… इन सेलेब लुक्स….

लाइफ स्टाइल.

त्यौहारों का सीज़न सिर पर है और उसी के साथ शादी का भी। पिछले एक-डेढ़ साल से भले ही शादी, त्यौहार या दूसरा कोई भी सेलिब्रेशन का मौका पहले की तरह ना रह गया हो। मगर इसका ये मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि हम सजना-संवरना छोड़ दें, ड्रेस-अप होना छोड़ दें। ये कुछ ही तो मौके होते हैं जब हम गिल्ट-फ्री शॉपिंग करते हैं अपने लिए भी और अपनों के लिए भी।

मगर फेस्टिव और शादी सीज़न के लिए कपड़ों की शॉपिंग करते वक्त सबसे बड़ी चुनौती होती है कि क्या खरीदा जाए और कैसे रंगों में खरीदा जाए। आपकी इस मुश्किल को आसान करने के लिए हमने पिछले कुछ समय के कलर ट्रेंड्स पर नज़र डाली, उन्हे समझने की कोशिश की और उसके बाद बनाई ऐसे कलर्स की लिस्ट जो आने वाले फेस्टिव और शादी सीज़न में ट्रेंड में रहेंगे।

इस बार के कलर ट्रेंड्स की खासियत ये है कि इनमें बोल्ड और ब्राइट कलर्स से लेकर अंडरस्टेटेड सॉफ्ट कलर्स, सब शामिल हैं। इस वजह से इस बार के ट्रेंड्स में हर किसी के लिए कुछ ना कुछ है। तो देर किस बात की शुरू कीजिए अपनी फेस्टिव शॉपिंग।

पीले   

पीले रंग को वैसे भी हमारे देश में काफी शुभ माना गया है खासतौर पर पूजा और त्यौहारों के मौके पर। कई समुदायों में शादी के फेरे पीली साड़ी में होते हैं और हल्दी की रस्म तो लगभग हर समुदायों में होती है। ऐसे में पीला रंग कम से कम इंडियन फैशन में तो हमेशा ट्रेंडी रहेगा। पीले रंग में भी शेड्स की काफी वरायटी होती है।

क्रोम यलो और मस्टर्ड यलो से लेकर लेमन यलो और डैफोडिल यलो तक इस कलर पैलेट में हर किसी के लिए कुछ ना कुछ है। आप चाहें तो माधुरी की तरह एक प्रिंटेड आउटफिट चुन कर अपने लुक को लाइट और ईज़ी-ब्रीज़ी रख सकती हैं या फिर गौहर की तरह एम्ब्रॉयडर्ड आउटफिट में अपने लुक को रिच, रॉयल और ग्रैंड बना सकती हैं।

पिंक

पिंक को हमेशा से लड़कियों का कलर कह के स्टीरियोटाइप किया गया है। मगर हमें लगता है कि इससे ऑफेंड होने की जगह हमें इस कलर को सेलिब्रेट करना चाहिए क्योंकि ये बेहद खूबसूरत है और इसके कई शेड्स हैं।

पिंक का ऐसा ही एक बेहतरीन शेड है रानी पिंक या जिसे बहुत से लोग फूशिया या हॉट पिंक भी कहते हैं। इसमें रेड का पावर भी है और पिंक की फ्लर्टिनेस भी। ये अपने आप में ही इतना कंप्लीट कलर है कि इसे बहुत ज़्यादा वर्क या एम्ब्रॉयडरी की ज़रूरत भी नहीं है। शिल्पा शेट्टी और सोफी चौधरी के ये ड्रेप्ड साड़ी लुक्स हमारी बात को सही साबित कर देंगे।

लाल

कोई लाल रंग के बारे में कुछ भी कहे लेकिन ट्रेडिशनल आउटफिट्स में लाल कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं हो सकता। इसमें एक अलग तरह का पावर और एलिगेंस है जो फेस्टिव मौकों के लिए बहुत ही परफेक्ट लगता है।

जैकलिन की लाल साड़ी को ही ले लीजिए। इसका कलर भले ही बहुत ब्राइट और वाइब्रेंट है लेकिन इसकी लेस डीटेलिंग और एम्ब्रॉयडरी इसे बहुत ही डेलिकेट लुक दे रही है। वहीं प्रनूतन का ये खूबसूरत गरारा सेट फेस्टिव मौकों के लिए बहुत ही बैलेंस्ड लुक है। प्लेन गरारे के साथ हेवी एम्ब्रॉयडरी और एंबेलिश्ड कुर्ती बहुत ही अच्छा कॉम्बो है।

पेस्टल्स

पेस्टल्स पिछले काफी सालों से ट्रेंड में हैं और मौजूदा ट्रेंड्स को देखते हुए ऐसा लगता है कि ये आने वाले समय में भी काफी ट्रेंड में रहेंगे। ये बात तो तय है कि आने वाले फेस्टिव और शादी सीज़न में इनका काफी चलन रहेगा। इन कलर्स की खासियत है कि इन्हें एक्सेसराइज़ करने का स्कोप ज़्यादा होता है और साथ ही हेवी वर्क के बावजूद ये कभी भी बहुत ज़्यादा गॉडी या टैकी नहीं लगते हैं।

सबसे अच्छी बात है कि ये कलर्स हर तरह के एथनिक आउटफिट्स में अच्छे लगते हैं। दिशा पाटनी की एम्ब्रॉएडर्ड ऐप्पल ग्रीन अनारकली हो या फिर शनाया कपूर का पीची ऑरेंज लहंगा। ये कलर्स हर मौसम में अच्छे लगेंगे।

आयवरी

आयवरी, ऑफ-व्हाइट और व्हाइट कुछ ऐसे कलर हैं जिन्हे अक्सर लोग पूजा, त्यौहार और शादी समेत दूसरे खास और शुभ मौकों पर पहनने से कतराते हैं। मगर फैशन की दुनिया में ये कलर्स काफी ट्रेंडी और फैशनेबल माने जाते हैं। ये सभी कलर्स समय-समय पर फैशन सर्कल में वापसी करते रहते हैं।

इन सभी कलर्स में ऑफ-व्हाइट एक बहुत ही रॉयल और रिच कलर है जो इन दिनों काफी ट्रेंड में है। आप गौहर के हेवी वर्क वाले लहंगे से अंदाज़ा लगा सकते हैं कि इसे सही से स्टाइल किया जाए तो कितना खूबसूरत लुक मिल सकता है। अगर आप पूरा ऑफ-व्हाइट आउटफिट कैरी करने में कंफर्टेबल नहीं हैं तो ध्वनी भानुशाली की तरह ऑफ-व्हाइट के साथ किसी दूसरे सॉफ्ट कलर का कॉम्बो भी पहन सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here