आज का राशिफ़ल: दैनिक राशिफ़ल 2 ऑक्टूबर

आज का राशिफ़ल:

मेष: आज का दिन आपको कष्टो से मुक्ति दिलाने वाला रहेगा। आज व्यापार सभी स्थितियां आपके पक्ष में नहीं आएंगी, लेकिन आपको आज उनसे घबराना नहीं है, क्योंकि वह आपको लाभ भी देकर जाएंगी। आज आपको अपने किसी पारिवारिक सदस्य के कारण लाभ मिलता दिख रहा है। आज आपको अपने किसी सहयोगी के कारण विश्वासघात का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन आज आप अपने जीवन साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपका मानसिक तनाव थोड़ा कम होगा। यदि आपका कोई न्यायिक मामला चल रहा है, तो सायंकाल के समय उसमें फैसला आपके पक्ष में आ सकता है।

वृषभ: आज आपकी आमदनी में जबरदस्त वृद्धि होगी। अचानक धन प्राप्ति के योग बनेंगे। पारिवारिक जीवन तनाव से भरा हो सकता है, लेकिन आपको स्थिति से चतुराई से निपटना होगा। आपको स्थिति को नियंत्रित करना होगा और मन की शांति प्राप्त करनी होगी। आप कुछ जिम्मेदारियों में उलझ सकते हैं। आज हम अपनी ऊर्जा का उपयोग किसी मुसीबत में फंसे व्यक्ति की मदद करने में करेंगे।

मिथुन:  व्यापार और नौकरी में परिवार का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर बोलें। तरक्की के रास्ते खुलेंगे। व्यापार में लाभ के योग हैं। आप घर में इस्तेमाल होने वाली चीजें खरीद सकते हैं। अपनी सोच सकारात्मक रखें। किसी विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग भी आपको मिल सकता है। आपका साथी संवेदनशील मूड में रहेगा। आपकी भावनाओं का सम्मान किया जाएगा।

कर्क: आज आपको व्यवसाय के मामले में खुद को साबित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। सीनियर्स को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। कड़ी मेहनत और विनम्र स्वभाव इस दौरान सफलता की कुंजी है। अटकलों के लिए समय ठीक नहीं है। जीवनसाथी के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार से पारिवारिक जीवन अस्त-व्यस्त हो सकता है। भाई-बहनों के साथ वाद-विवाद आपको बहुत उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस कर सकते हैं।

सिंह: प्रेम जीवन में दूरियां आपको परेशान कर सकती हैं। संतान की सफलता को देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नए कदम उठाएंगे। बच्चे आपको गर्व करने का कारण देंगे। जीवनसाथी के साथ अपने संबंधों में ईमानदार रहें, नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे। जीवनसाथी का मूड आज अच्छा रहेगा।

कन्या: नौकरी और व्यापार के फैसले भावनाओं से बाहर न लें। विवाद का सामना करना पड़ सकता है। कोई पुराना विवाद सामने आ सकता है। पारिवारिक समस्याएं बनी रहेंगी। मानसिक परेशानी बढ़ सकती है। निकट संबंधों में अचानक उतार-चढ़ाव की संभावना है। यह आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें, आज आपका प्रेमी आपकी भावनाओं का सम्मान करेगा।

तुला: शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए अच्छी प्रगति संभव है। रुचि के विषयों में आपका ज्ञान बढ़ेगा। आज आप शिक्षा के क्षेत्र में चमकेंगे और नवीन तरीकों से समस्याओं को हल करने की अपनी विशेष प्रतिभा के लिए पहचान प्राप्त करेंगे। व्यापार क्षेत्र में आपको प्रशंसा मिलेगी और अच्छा प्रमोशन या प्रमोशन भी मिल सकता है। आपकी लोकप्रियता में काफी वृद्धि होगी और आपकी आमदनी भी बढ़ेगी जबकि आपके खर्चे कम होंगे।

वृश्चिक: जीवन में प्यार दस्तक दे सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर लें। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव कर सकते हैं। आपका पूरा ध्यान अपने करियर को आगे बढ़ाने पर रहेगा। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपको बहुत अच्छा लगेगा।

धनु: नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। अगर आपका खुद का कोई बिजनेस है तो उस पर पूरा ध्यान दिया जाएगा। व्यापार और काम से जुड़ी परेशानियां खत्म होंगी। फिजूल की भागदौड़ खत्म हो सकती है। आपका दिन अच्छा बीतेगा। घर और ऑफिस दोनों का माहौल आपके लिए सुखद रहेगा। लव लाइफ और दांपत्य जीवन के लिए समय अच्छा है। थकान या तनाव की शिकायत भी हो सकती है।

मकर: आज आपके लिए अनुकूल परिस्थितियां बनेंगी और आपको हर तरफ से लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ आपके सौहार्दपूर्ण संबंध रहेंगे और आपको अपनी प्रतिभा और प्रयासों के लिए उचित पहचान मिलेगी। आपका पारिवारिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। नया व्यवसाय शुरू करने या विवेकपूर्ण निवेश करने के लिए यह बहुत अच्छी अवधि है।

कुंभ: आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले घर के बड़ों की सलाह जरूर लें। आपका जीवनसाथी आपके काम से खुश हो सकता है। ऑफिस में किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी को खुश करने के लिए कुछ प्रयास कर सकते हैं। आप सब कुछ बेहतर तरीके से संभाल लेंगे। काम हो या कोई और जगह, आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली बना रहेगा।

मीन: आज आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए. अनियमित दिनचर्या से आलस्य और थकान हो सकती है। कुछ छोटे कार्यों में परेशानी होगी। अपनी आमदनी के हिसाब से खर्च करेंगे तो अच्छा रहेगा। आपको अपने आत्मविश्वास को नियंत्रण में रखना होगा। किसी बात को लेकर थोड़ी बेचैनी भी हो सकती है। उत्साह से नया निवेश न करें। काम में परेशानी बढ़ सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here