अमेरिका की अब काबुल एयरपोर्ट पर छोड़े गए कुत्तों की वजह से हो रही आलोचना

वाशिंगटन 
अफगानिस्तान से बोरिया-बिस्तर समेटने वाले अमेरिका की अब काबुल एयरपोर्ट पर छोड़े गए कुत्तों की वजह से आलोचना हो रही है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमेरिका काबुल एयरपोर्ट पर अपने दर्जनों कुत्तों को छोड़कर अफगान से निकल गया है। मगर पेंटागन ने इन रिपोर्टों को खारिज किया है। कुत्तों के छोड़े जाने की खबर को 'गलत' बताते हुए पेंटागन ने कहा कि अमेरिकी सेना ने हवाई अड्डे पर अपने किसी भी कुत्ते को नहीं छोड़ा है। पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने ट्वीट किया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें और वीडियो अमेरिकी सेना के नहीं हैं।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक हेलीकॉप्टर के सामने पिंजरों के अंदर कुत्तों की एक तस्वीर वायरल हो रही है। इन तस्वीरों को देखने के बाद सोशल मीडिया पर अमेरिका की आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर यह भी तुलना की जा रही है कि एक ओर भारत है, जिसने अपने कुत्तों को वहां से रेस्क्यू किया, और दूसरी ओर अमेरिका को मतलबी बताया जा रहा है। मगर इन आलोचनाओं के बीच पेंटागन ने दावा किया कि वे कुत्ते अमेरिकी सेना के नहीं थे। किर्बी ने कहा कि ये कुत्ते काबुल स्मॉल एनिमल रेस्क्यू की कस्टडी में हैं।

किर्बी ने ट्वीट किया, 'गलत रिपोर्ट को ठीक करने के लिए यह बताना जरूरी है कि अमेरिकी सेना ने हामिद करज़ई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पिंजरों में किसी भी कुत्ते को नहीं छोड़ा है। ऑनलाइन प्रसारित होने वाली तस्वीरें काबुल स्मॉल एनिमल रेस्क्यू की देखरेख में जानवरों की थीं, न कि हमारी देखरेख में रहने वाले कुत्तों की।'

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here