अमिताभ बच्चन ने जन्मदिन पर की ये बड़ी घोषणा “कमला पसंद पान मसाला के विज्ञापन से खत्म किया कॉन्ट्रैक्ट, पैसे भी लौटाए.

आज अमिताभ बच्चन अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं।

मुंबई

आज अमिताभ बच्चन अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने एक ब्लॉग लिखकर अपने सभी फैंस से कहा है कि उन्होंने ‘कमला पसंद’ के साथ अपने करार को खत्म कर दिया है। अमिताभ ने ब्लॉग में लिखा है- ‘मैंने पान मसाला ब्रांड कमला पसंद के साथ अनुबंध समाप्त कर दिया है। फीस वापस लौटा दी है। अमिताभ बच्चन ने ये भी बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है।’ दरअसल, बिग बी ने यह कदम विज्ञापन के ऑन एयर होने के कुछ समय बाद उठाया, क्योंकि उसे लेकर काफी विरोध हो रहा था। l 1631524564

अमिताभ बच्चन ने जन्मदिन पर की ये बड़ी घोषणा एक पान मसाला ब्रांड के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट ये कहते हुए खत्म कर दिया है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि ये “सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है।” सरोगेट एडवरटाइजिंग, विज्ञापन का एक ऐसा तरीका है, जिसका इस्तेमाल किसी दूसरे प्रोडक्ट के रूप में सिगरेट और शराब जैसे प्रतिबंधित प्रोडक्ट्स को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है। बिग बी ने ये फैसला तब लिया, जब उन्हें एक राष्ट्रीय तंबाकू विरोधी संगठन ने एड कैंपेन से खुद को अलग करने का अनुरोध किया गया था। अमिताभ के फैन्स ने भी उनके इस विज्ञापन की काफी आलोचना की थी।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि अमिताभ बच्चन ने खुद को ब्रांड से अलग कर लिया है। बयान में कहा गया, “कमला पसंद … कमर्शियल प्रसारित होने के कुछ दिनों बाद, ही अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से कॉन्टैक्ट किया और पिछले हफ्ते इससे खुद को अलग कर लिया।”

इसमें कहा गया, “अचानक उठाए इस कदम की पड़ताल करने पर, ये पता चला कि जब बच्चन ब्रांड से जुड़े थे, तो उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि ये सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है, अमिताभ बच्चन ने ब्रांड के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त कर दिया है और साथ ही प्रमोशन के लिए जो पैसा मिल था, वो भी लौटा दिया है।”

इससे पहले, अमिताभ बच्चन और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर टोबैको इरेडिकेशनल के अध्यक्ष शेखर साल्कर को एक पत्र लिखा गया था, जिसमें कहा गया था कि पान मसाला नागरिकों के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here